Vistaar NEWS

’90 उम्मीदवारों की लिस्ट तैयार’, AAP का कांग्रेस को अल्टीमेटम, गठबंधन नहीं तो सभी सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

Haryana Assembly Election 2024

राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल

Haryana Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर आप ने कांग्रेस पर दबाव बनाना शुरू कर दिया है. पार्टी का कहना है कि शाम तक सभी 90 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी जाएगी. आम आदमी पार्टी की हरियाणा इकाई के प्रमुख सुशील गुप्ता ने सोमवार को कहा कि अगर कांग्रेस पांच अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए उसके साथ गठबंधन को अंतिम रूप देने में विफल रहती है तो पार्टी आज शाम तक सभी 90 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी.

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने कहा, “आप हरियाणा प्रमुख के रूप में मैं 90 विधानसभा सीटों के लिए तैयारी कर रहा हूं. हमें गठबंधन के बारे में आलाकमान से खबर नहीं मिली है. अगर हमें आज शाम तक कोई जानकारी नहीं मिलती है तो हम सभी 90 सीटों के लिए अपनी लिस्ट जारी करेंगे.”

ये भी पढ़ें- Kolkata Case: CJI ने मांगी नई स्टेटस रिपोर्ट, CBI को 7 दिनों का वक्त, बंगाल सरकार ने कहा- 23 लोगों की हुई मौत

“शाम तक जारी करेंगे उम्मीदवारों की लिस्ट”

न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान  सुशील गुप्ता ने कहा कि हरियाणा में आप का हर कार्यकर्ता सभी 90 विधानसभा सीटों पर मजबूती से चुनाव लड़ने के लिए तैयार है. चुनाव के लिए गठबंधन के संबंध में आप को कांग्रेस के जवाब के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि हम शाम तक 90 सीटों पर उम्मीदवारों की सूची जारी करेंगे.

पार्टी सूत्रों ने बताया कि आप जितनी सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है उनकी संख्या को लेकर दोनों पार्टियों के बीच बातचीत अटकी हुई है. आप10 सीटों की मांग कर रही है, जबकि कांग्रेस पांच सीटों की पेशकश कर रही है. गुप्ता ने कहा कि आप कांग्रेस के जवाब का इंतजार कर रही है लेकिन अब तक कोई जवाब नहीं आया है.

12 सितंबर नामांकन की आखिरी तारीख

हरियाणा में विधानसभा चुनावों से पहले नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि में केवल तीन दिन बचे हैं. रविवार को आप सांसद राघव चड्ढा ने हरियाणा के एआईसीसी प्रभारी दीपक बाबरिया के साथ बैठक के बाद हरियाणा चुनाव के लिए आप और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे की अटकलों पर कहा कि दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन बनाने की इच्छा और उम्मीद है. चड्ढा ने कहा कि दोनों दल 12 सितंबर से पहले फैसला करेंगे, जो नामांकन का आखिरी दिन है.

समय कम बचा है- संजय सिंह

AAP सांसद ने आगे कहा,’अब हमारे पास समय कम बचा है. नामांकन की तारीख 12 सितम्बर है, सभी सीटों पर AAP की पूरी तैयारी है. आलाकमान के फैसले का इंतजार किया जा रहा है, जल्द कैंडिडेट की लिस्ट जारी की जाएगी. आदमी पार्टी राष्ट्रीय राजनीतिक दल है. हरियाणा में हमारा मजबूत संगठन है.’

Exit mobile version