Vistaar NEWS

Haryana Election: कौन हैं विनेश फोगाट के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले कैप्टन योगेश, बीजेपी ने लगाया दांव

captain yogesh

कैप्टन योगेश बैरागी

Haryana Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी द्वारा जारी की गई इस लिस्ट में कुल 21 उम्मीदवारों के नाम हैं. इससे पहले बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में 67 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था. गनौर से मौजूदा बीजेपी विधायक निर्मल रानी को पार्टी ने टिकट नहीं दिया है, उनकी जगह देवेंद्र कौशिक को टिकट दिया गया है. राई सीट से भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बडोली को टिकट नहीं दिया गया, बल्कि कृष्णा गहलावत को मैदान में उतारा गया है.

वहीं, पटौदी से मौजूदा भाजपा विधायक सत्य प्रकाश को नजरअंदाज करते हुए बिमला चौधरी को टिकट मिला है. इसके अलावा, बधकल से मौजूदा भाजपा विधायक सीमा त्रिखा का टिकट कट गया है और उनकी जगह धनेश अधलखा बधकल को उतारा गया है.

ये भी पढ़ें- सिखों को लेकर राहुल के दिए बयान पर BJP का पलटवार, हरदीप सिंह पुरी बोले- हमारे भाइयों को भड़काने की कोशिश

कौन हैं योगेश कुमार बैरागी?

हरियाणा के सफीदों निवासी योगेश इस समय भाजपा युवा मोर्चा के हरियाणा प्रदेश उपाध्यक्ष हैं. पीएम मोदी को आदर्श मानने वाले योगेश अभी चुनावी ताल ठोकने जा रहे हैं. 35 वर्षीय योगेश सीनियर पायलट रहे हैं और राजनीति में आने से पहले वो देश की प्रमुख एयरलाइन में सीनियर कैप्टन के तौर पर अपनी सेवाएं दे रहे थे. इससे पहले एयर इंडिया में भी बतौर कैप्टन उन्होने अपनी सेवाएं दीं और इस दौरान उन्होने चेन्नई बाढ़ आपदा के दौरान रिलीफ और रेस्क्यू उड़ाने भरीं. वहीं कोरोना के समय वंदे भारत मिशन में भी सक्रिय भूमिका निभाई.

 

8 अक्टूबर को होना है मतदान

हरियाणा विधानसभा की सभी 90 सीटों के लिए एक ही चरण में मतदान होगा. पहले चुनाव की तारीख एक अक्टूबर थी.उसे बदलकर 5 अक्टूबर कर दिया गया है.वहीं विधानसभा चुनाव के नतीजे 8 अक्टूबर को आएंगे. हरियाणा में मौजूदा सरकार का कार्यकाल 3 नवंबर 2024 को खत्म होगा. पिछले विधानसभा चुनाव (2019) में भाजपा और जजपा ने एक साथ सरकार बनाई थी. बात करें पिछले विधानसभा चुनाव के नतीजों की तो पिछली बार चुनाव में भाजपा को 40, कांग्रेस को 31 और जजपा सहित अन्य दलों को 19 सीटें मिली थीं.

Exit mobile version