Vistaar NEWS

Haryana Elections: हरियाणा चुनाव के लिए BJP ने जारी की 67 उम्मीदवारों की लिस्ट, लाडवा से चुनाव लड़ेंगे सीएम सैनी

नायब सिंह सैनी

नायब सिंह सैनी

Haryana Elections: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 67 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. सीएम नायब सिंह सैनी लाडवा से चुनाव लड़ेंगे. वहीं अंबाला कैंट ने अनिल विज चुनाव लड़ेंगे. इस लिस्ट में भाजपा ने जेजेपी के तीन पूर्व विधायकों को भी टिकट दिया है. बीजेपी ने देवेंद्र बबली को टोहाना, रामकुमार गौतम को सफीदों और अनूप धानक को उकलाना से टिकट दिया है.

5 अक्टूबर को होना है मतदान

बता दें कि हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में मतदान होना है. हरियाणा में सभी सीटों पर 5 अक्टूबर को मतदान होगा, जबकि नतीजे 8 अक्टूबर को आएंगे. पहले चुनाव आयोग ने हरियाणा में 1 अक्टूबर को मतदान की तारीख तय की थी. लेकिन बीजेपी और आईएनएलडी समेत कई दलों की आपत्तियों के बाद चुनाव आयोग ने हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीख में बदलाव किया था. मौजूदा समय में बीजेपी के पास 40 विधायक हैं जबकि कांग्रेस के पास 31 और अन्य दलों के 19 विधायक हैं.

बता दें कि 2019 के विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी और दुष्यंत चौटाला की पार्टी जेजेपी ने मिलकर सरकार बनाई थी, लेकिन अब जेजेपी के रास्ते अलग हो चुके हैं. 2024 के चुनाव में जेजेपी ने चंद्रशेखर की आजाद समाज पार्टी के साथ गठबंधन किया है.

ये भी पढ़ें: Haryana Election 2024: JJP और आजाद समाज पार्टी की पहली लिस्ट जारी, इस सीट से चुनाव लड़ेंगे दुष्यंत चौटाला

वहीं आगामी चुनाव में कांग्रेस भी अपनी जीत और सरकार बनाने का दावा कर रही है. दूसरी तरफ, हरियाणा चुनाव में राहुल गांधी AAP के साथ गठबंधन करने के भी इच्छुक हैं. सूत्रों के मुताबिक राहुल ने इस मसले पर सीईसी में राज्य के नेताओं की राय मांगी है. उन्होंने पार्टी नेताओं से इस मुद्दे पर फीडबैक देने को कहा है. हालांकि, अभी आम आदमी पार्टी ने इस पर प्रतिक्रिया नहीं दी है.

Exit mobile version