Vistaar NEWS

Haryana Election Result: हरियाणा में बढ़त के बाद बीजेपी सक्रिय, जेपी नड्डा ने महासचिवों की बैठक बुलाई

Haryana Assembly Election 2024

जेपी नड्डा, ( राष्ट्रीय अध्यक्ष, बीजेपी )

Haryana Assembly Election Result: हरियाणा और जम्मू कश्मीर के नतीजे आज आ रहे हैं. इस बीच हरियाणा में बीजेपी बड़ा उलटफेर करते हुए बहुमत के आंकड़े को क्रॉस कर गई है. हालांकि अभी तक आठ राउंड की ही वोटों की गिनती हुई है. इस बीच बड़ी खबर यह आ रही है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बीजेपी के सभी महासचिवों की बैठक बुलाई है. दोपहर 12 बजे तक के रुझानों के अनुसार हरियाणा में बीजेपी 50 सीटों पर आगे चल रही है तो वहीं कांग्रेस 33 सीटों पर आगे चल रही है. जबकि एक सीट पर आईएनएलडी और अन्य पांच सीटों पर आगे चल रहे हैं.

हरियाणा में भाजपा अपने दम पर बहुमत हासिल करती हुई नजर आ रही है. हालांकि अभी तक नतीजे नहीं आए हैं. हरियाणा में लगभग सभी एग्जिट पोल ने कांग्रेस की बंपर बहुमत की संभावना जताई थी. हालांकि अभी तक के रुझानों के अनुसार वैसा होता हुआ नहीं दिख रहा है.

ये भी पढ़ें- Jammu-Kashmir Election Results: रुझानों में NC-कांग्रेस गठबंधन को बहुमत, महबूबा की पार्टी को तगड़ा झटका

“हरियाणा में आज इतिहास बनने जा रहा है”

बीजेपी नेता राधिका खेड़ा ने कहा कि हरियाणा में आज इतिहास बन रहा है, ऐसा पहले कभी नहीं देखा गया, एक ही पार्टी तीसरी बार सरकार बना रही है. अगर आप (राहुल गांधी) वैश्विक मंच पर देश को बदनाम करने की कोशिश करते हैं, तो यही होता है. राज्य के लोगों ने एक बार फिर अपने वोट से झूठे आख्यानों पर प्रहार किया है.

यह लोकतंत्र की जीत है- गौरव भाटिया

हरियाणा, जम्मू-कश्मीर चुनाव के रुझानों पर बीजेपी नेता गौरव भाटिया ने कहा, ”यह लोकतंत्र की जीत है…आज इतिहास बन रहा है क्योंकि रुझान संकेत दे रहे हैं कि हरियाणा में तीसरी बार बीजेपी की सरकार बनेगी. जम्मू-कश्मीर में चुनाव ऐतिहासिक है. बीजेपी जम्मू-कश्मीर में पिछले चुनावों से बेहतर प्रदर्शन कर रही है. हम सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेंगे.”

Exit mobile version