Vistaar NEWS

हरियाणा में हार देख बढ़ी कांग्रेस की बेचैनी, जयराम रमेश ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र, लगाए ये आरोप

Jairam Ramesh

जयराम रमेश, ( कांग्रेस महासचिव )

Jairam Ramesh Letter To Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है. शुरुआत में पिछड़ने वाली भारतीय जनता पार्टी ने जोरदार वापसी की. वह 50 सीटों पर आगे चल रही है. हरियाणा में सरकार बनाने के लिए 46 सीटों की जरूरत होती है. मतों की गिनती जब शुरू होने के बाद रुझानों में कांग्रेस काफी आगे हो गई थी लेकिन धीरे-धीरे भाजपा आगे बढ़ने लगी. रुझान अगर नतीजों में तब्दील हो गए तो हरियाणा में तीसरी बार भाजपा की सरकार बननी तय है. हरियाणा में हार होती देख इसकी बेचैनी कांग्रेस नेताओं में देखने को मिली. सीटों पर रुझान के आंकड़े अपडेट करने में देरी का आरोप लगाते हुए रमेश ने चुनाव आयोग को पत्र भी लिखा है.

कांग्रेस नेता जयराम रमेश और पवन खेड़ा ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाया. रमेश और खेड़ा ने भाजपा पर आरोप लगाया कि वह दबाव डालकर चुनाव आयोग की वेबसाइट धीमा करा रही है. इससे आंकड़े धीरे-धीरे अपडेट हो रहे हैं. कांग्रेस नेताओं ने दावा किया कि भाजपा हरियाणा चुनाव नतीजों को प्रभावित करने की कोशिश कर रही है.

ये भी पढ़ें- Haryana Election Result: हरियाणा में बढ़त के बाद बीजेपी सक्रिय, जेपी नड्डा ने महासचिवों की बैठक बुलाई

प्रशासन पर दबाव बना रही है बीजेपी- जयराम

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि चुनाव आयोग की वेबसाइट पर चुनावी रुझानों को जानबूझकर धीमी गति से साझा किया जा रहा है. इससे यह आशंका व्यक्त की जा रही है कि बीजेपी प्रशासन पर दबाव बनाने की कोशिश कर रही है. यह प्रक्रिया मतदाताओं के अधिकारों का हनन कर रही है और चुनावी प्रक्रिया की विश्वसनीयता को प्रभावित कर रही है.’ कांग्रेस नेता ने चुनाव आयोग से नतीजों को तेजी से और सही तरीके से साझा करने का अनुरोध किया. कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, ‘ये ट्रेंड बदलेगा. चुनाव आयोग की वेबसाइट डेटा अपडेट नहीं कर रही है.  हमारे डेटा में कांग्रेस आगे चल रही है. तस्वीर पलटेगी.’

कांग्रेस की बनेगी सरकार-  हुड्डा

वरिष्ठ कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी हरियाणा में अपने दम पर सरकार बनाने जा रही है. वहीं, रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आधी से अधिक सीटें जीतती दिख रही है. पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा ने रोहतक में पत्रकारों से कहा कि कांग्रेस को ‘बहुमत मिलेगा’. यह पूछे जाने पर कि क्या उनकी पार्टी को सरकार बनाने के लिए किसी समर्थन की आवश्यकता होगी, उन्होंने दोहराया कि कांग्रेस अपने दम पर सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा, ‘इसका श्रेय राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे, प्रियंका गांधी और अन्य नेताओं को जाता है.

Exit mobile version