Vistaar NEWS

Haryana: विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, विधायक किरण चौधरी ने बेटी श्रुति के साथ छोड़ी पार्टी

Congress Leader Kiran Chaudhary quits Congress

पूर्व कांग्रेस नेत्री किरण चौधरी और मल्लिकार्जुन खरगे

Kiran Chaudhary Quits Congress: इसी साल के अक्टूबर में हरियाणा में विधानसभा का चुनाव होना है. लेकिन इससे पहले राज्य में कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है. दरअसल, पार्टी की वरिष्ठ नेता किरण चौधरी और उनकी बेटी श्रुति चौधरी ने कांग्रेस से इस्तीफे की घोषणा कर दी हैं. वहीं अब दोनों बुधवार को सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल होंगी. किरण चौधरी वर्तमान में कांग्रेस विधायक भी हैं और उनकी बेटी श्रुति चौधरी, जो पूर्व सांसद हैं, हरियाणा कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को पत्र लिखकर किरण चौधरी और श्रुति चौधरी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. किरण चौधरी ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र देते हुए कहा है कि हरियाणा में कांग्रेस पार्टी व्यक्तिगत जागीर बन गई है, जिससे मेरी जैसी ईमानदार आवाजों के लिए कोई जगह नहीं बची है.

ये भी पढ़ें- PM Modi In Varanasi: गंगा आरती में शामिल हुए पीएम मोदी, काशी विश्वनाथ मंदिर में की पूजा अर्चना

“मेरे खिलाफ साजिश रची गई”

कांग्रेस अध्यक्ष को लिखे पत्र में उन्होने लिखा कि बहुत ही सुनियोजित और व्यवस्थित तरीके से मुझे दबाया गया, अपमानित किया गया और मेरे खिलाफ साजिश रची गई. हमारे लोगों का प्रतिनिधित्व करने और उन मूल्यों को बनाए रखने के मेरे मेहनती प्रयासों में महत्वपूर्ण रूप से बाधा उत्पन्न हुई है, जिनके लिए मैं हमेशा से खड़ी रही हूं.

कांग्रेस आलाकमान से नाराज थीं किरण चौधरी

गौरतलब है कि हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री बंसीलाल की बहू किरण चौधरी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा एक-दूसरे के धुर विरोधी माने जाते हैं. हाल में हुए लोकसभा चुनावों में राज्य के भिवानी-महेंद्रगढ़ निर्वाचन क्षेत्र से बेटी श्रुति चौधरी को कांग्रेस आलाकमान द्वारा टिकट न दिए जाने से किरण चौधरी नाराज हैं. पार्टी ने इस लोकसभा सीट से मौजूदा विधायक और हुड्डा के वफादार राव दान सिंह को टिकट दिया था, हालांकि वह भी भाजपा के मौजूदा सांसद धर्मबीर सिंह से हार गए.

बुधवार को भाजपा में होंगे शामिल

न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, बेटी श्रुति चौधरी के साथ किरण चौधरी भी बुधवार को दिल्ली में भाजपा में शामिल होंगी. वहीं, हुड्डा पर तंज कसते हुए चौधरी ने कहा, “उन्होंने मुझे एक कोने में धकेल दिया है. अपमान की एक सीमा होती है. मैं और श्रुति दोनों कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो जाएंगी. श्रुति हरियाणा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देंगी.”

Exit mobile version