Vistaar NEWS

Haryana Election 2024: विनेश फोगाट को टिकट देने का कांग्रेस में विरोध, नाराज नेताओं की AICC मुख्यालय पर नारेबाजी

Haryana Election 2024

विनेश फोगाट

Haryana Election 2024: हरियाणा में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी माहौल तैयार हो चुका है. कांग्रेस ने महिला पहलवान विनेश फोगाट को जुलाना से उम्मीदवार बनाया है. जिसके बाद से प्रदेश कांग्रेस में नाराजगी देखी जा रही है. खबर है कि टिकट के कई उम्मीदवारों ने फोगाट को लेकर आयोजित कार्यक्रम से खुद को दूर रखा. साथ ही टिकट वितरण को लेकर AICC यानी ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के दफ्तर के बाहर भी प्रदर्शन किया गया. हाल ही में फोगाट कांग्रेस में शामिल हुईं हैं. इस दौरा उनके साथ पहलवान बजरंग पूनिया ने भी कांग्रेस का हाथ थामा था.

बता दें कि विनेश फोगाट के सम्मान में बख्ता खेड़ा गांव में कार्यक्रम का आयोजन किया गया था.टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, जुलाना सीट से टिकट के कई दावेदार नेता कार्यक्रम से दूरी बनाए रखे. इन नेताओं में परमिंदर सिंह धुल, धर्मेंद्र और रोहित दलाल समेत कई नाम हैं. कथित तौर पर ये नेता विनेश फोगाट को जुलाना सीट से चुनाव लड़ाए जाने से नाराज चल रहे हैं.

ये भी पढ़ें- ‘देश का न हो विकास, इसके लिए कुछ लोग कर रहे साजिश’, बोले- RSS चीफ मोहन भागवत

स्थानीय नेताओं के काम को पार्टी ने किया नजरअंदाज

रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से लिखा गया है कि स्थानीय नेताओं को लग रहा है कि उनके काम को नजरअंदाज किया गया और बाहरी उम्मीदवार को यहां से टिकट दिया गया. हालांकि, इस दौरान टिकट के कुछ दावेदार नेता कार्यक्रम में शामिल हुए थे. जानकारी है कि फोगाट के सम्मान में आयोजित इस कार्यक्रम में काफी कम लोग हिस्सा लिए थे. कांग्रेस का टिकट मिलने के बाद वह पहली बार ससुराल पहुंची थीं. इस दौरान उन्होंने पौली गांव से रोड शो किया, जो रोहतक-दिल्ली हाईवे पर आता है.

प्रियंका गांधी ने मुझे उम्मीद दी

बता दें कि हाईवे जुलाना से बख्ता खेड़ा गांव से गुजरता है. यहां फोगाट के अंतरराष्ट्रीय स्तर के पहलवान सोमवीर राठी से शादी की है. फोगाट ने टिकट मिलने पर कांग्रेस और खासतौर से प्रियंका गांधी का आभार जताया.उन्होंने कहा कि जब मैं कुश्ती छोड़ने के बारे में सोच रही थी, तब प्रियंका जी ने मुझे उम्मीद नहीं छोड़ने के लिए कहा. उनकी बातों ने मुझे प्रेरणा दी. मैं जीतूं या हार जाऊं,लेकिन हमेशा आपकी सेवा करुंगी. मेरा सपना गांव में रहने का है.

Exit mobile version