Vistaar NEWS

Haryana: विधानसभा चुनाव के बीच अनिल विज ने CM पद पर ठोका दावा, बोले- मैं बीजेपी का सबसे वरिष्ठ विधायक

Haryana Assembly Election 2024

अनिल विज, भाजपा नेता

Haryana Election 2024: हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अनिल विज ने विधानसभा चुनाव के बीच मुख्यमंत्री पद का दावा ठोक दिया है. अपनी वरिष्ठता व्यक्त करते हुए उन्होंने पार्टी से सीएम पद की मांग की है. अनिल विज ने कहा कि मैं हरियाणा में बीजेपी का सबसे वरिष्ठ विधायक हूं. मैंने छह बार चुनाव लड़ा है. मैंने पार्टी से कभी कुछ नहीं मांगा. लेकिन लोगों की मांग पर मैं इस बार अपनी वरिष्ठता के आधार पर सीएम पद के लिए दावा करूंगा.

अनिल बिज ने कहा कि मैं जहां-जहां गया हूं, सब मुझे कह रहे हैं कि आप सीनियर मोस्ट हो, ऐसे में आप CM क्यों नहीं बने? ऐसे में लोगों की मांग पर इस बार अपनी वरिष्ठता के दम पर मैं मुख्यमंत्री बनने का दावा पेश करूंगा. अगर सरकार बनती और पार्टी ने मुझे सीएम पद सौंपा तो मैं हरियाणा की तकदीर और तस्वीर दोनों बदल दूंगा.

ये भी पढ़ें- न केजरीवाल, न सिसोदिया, फिर दिल्ली का अगला सीएम कौन? ये हैं 5 दावेदार!

हाईकमान करेगा फैसला- विज

हालांकि, विज ने कहा कि यह फैसला ‘हाईकमान’ के हाथ में है. उन्होंने कहा कि मुझे सीएम बनाना है या नहीं, यह हाईकमान के हाथ में है. आपको बता दें कि अनिल विज अंबाला कैंट विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के उम्मीदवार हैं. मनोहर लाल खट्टर की सरकार के दौरान वे हरियाणा के गृह मंत्री थे और हाल ही में हुए फेरबदल में उन्हें मंत्रिमंडल से हटा दिया गया था, जिसमें नायब सिंह सैनी ने सीएम पद की शपथ ली थी.

इससे पहले विज ने मंत्रिमंडल से बाहर किए जाने पर नाराजगी जताते हुए कहा था कि कुछ लोगों ने उन्हें अपनी पार्टी में ‘पराया’ बना दिया है. बता दें कि हरियाणा में 5 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होंगे.

5 अक्टूबर को हरियाणा में होगा चुनाव

ECI ने हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीख बदलकर 5 अक्टूबर 2024 कर दी है. पहले यह चुनाव 1 अक्टूबर को होने वाला था. इस बदलाव के कारण हरियाणा और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती अब 8 अक्टूबर को होगी, जो पहले 4 अक्टूबर को होने वाली थी. यह फैसला बिश्नोई समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ध्यान में रखते हुए लिया गया है. बिश्नोई समुदाय अशोज अमावस्या को अपने गुरु जंभेश्वर की जयंती के रूप में मनाता है. यह त्यौहार उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण है.

Exit mobile version