Vistaar NEWS

कहीं मकान गिरे कहीं घुटनों तक पानी… बारिश नहीं आफत बन बरस रहे बादल, राष्ट्रीय राजधानी का बेड़ागर्क

बारिश के बाद दिल्ली का हाल बेहाल

बारिश के बाद दिल्ली का हाल बेहाल

Delhi Rain: दिल्ली-NCR के कई इलाकों में बुधवार शाम से देर रात तक भारी बारिश हुई. बारिश की वजह से उमस भरे मौसम से राहत तो मिली, लेकिन कई जगहों पर जलभराव के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इस बीच मौसम विभाग ने राजधानी के अधिकांश इलाकों के लिए रेड अलर्ट जारी किया. आलम यह कि ओल्ड राजेंद्र नगर में बारिश से कई इलाकों पानी भर गया है. राव कोचिंग के पास खाली जमीन पर भी पानी भर गया है. यह वही इलाका है जहां पिछले दिनों बेसमेंट में पानी भर जाने की वजह से 3 छात्रों की मौत हो गई थी. दिल्ली के कई इलाकों में तो पानी घुटनों तक पहुंच रहा है. वहीं बारिश के चलते दिल्ली में 3 मकान गिर गए हैं.

दरियागंज में ढह गई हैप्पी स्कूल की दीवार

दिल्ली में बारिश की तबाही ने एक और खौफनाक मंजर पेश किया है. खबर है कि पुरानी दिल्ली के दरियागंज में हैप्पी स्कूल की दीवार ढह गई. इसकी वजह से कई वाहन क्षतिग्रस्त हैं. उत्तरी दिल्ली के सब्जी मंडी थाना इलाके में एक मकान अचानक भर भर कर गिर गया. इस हादसे की सूचना फायर कंट्रोल रूम को आज रात 9 बजे के आसपास मिली. यह हादसा सब्जी मंडी के घंटाघर के पास रॉबिन सिनेमा के पास हुआ है.

ग्राउंड जीरो पर पहुंचे दुर्गेश पाठक

दिल्ली में हुई बारिश से ओल्ड राजेंद्र नगर में एक बार फिर पानी भरने के बाद आम आदमी पार्टी के विधायक दु्र्गेश पाठक खुद मोर्चे पर डटे हुए हैं और घुटनों से ऊपर भरे पानी में ओल्ड राजेंद्र नगर की सड़कों पर दिखाई दे रहे हैं. आम आदमी पार्टी ने दुर्गेश पाठक का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर किया है. आम आदमी पार्टी ने कहा, ‘AAP विधायक दुर्गेश पाठक राजेंद्र नगर में खुद ग्राउंड जीरो पर मौजूद हैं. वह पानी निकासी की अपने सामने व्यवस्था करवा रहे हैं. AAP सरकार अलर्ट मोड पर है.”

दिल्ली-NCR में रेड अलर्ट जारी

मौसम विभाग (IMD) ने कहा, “दिल्ली के चारों तरफ से बादल छा गए हैं. अगले 2 घंटों के दौरान दिल्ली में कहीं-कहीं तीव्र से बहुत अधिक बारिश होने की संभावना है.” इससे पहले भी मौसम विभाग ने उत्तरी दिल्ली, मध्य दिल्ली, नई दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली, दक्षिण-पूर्वी दिल्ली, पूर्वी दिल्ली और एनसीआर के अन्य हिस्सों में मध्यम बारिश और गरज की भविष्यवाणी की थी. मौसम विभाग ने सलाह दी है कि बारिश के कारण सड़कें फिसलन भरी हो सकती हैं. यातायात बाधित हो सकता है और निचले इलाकों में जलभराव हो सकता है.

आईएमडी के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में 5 अगस्त तक रुक-रुक कर बारिश होने की संभावना है. उत्तर-पश्चिम भारत में हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड जैसे स्थानों पर गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. अगले 4-5 दिनों में जम्मू-कश्मीर, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में छिटपुट से लेकर व्यापक बारिश होने की संभावना है.

Exit mobile version