Vistaar NEWS

Hemant Soren Arrested: आज की रात जेल में रहेंगे हेमंत सोरेन, ED की रिमांड पर फैसला कल

हेमंत सोरेन

हेमंत सोरेन

Hemant Soren Arrested:  झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन को भूमि घोटाले के मामले में एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. आज की रात सोरेन को जेल में ही रहना होगा. घोटाले के सिलसिले में ED ने उन्हें बुधवार की रात पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था. ED की रिमांड पर विशेष अदालत शुक्रवार को फैसला सुनाएगी.

यह भी पढ़ें:  Budget 2024: यह बजट 2047 के ‘विकसित भारत’ की नींव को मजबूत करने की गारंटी- बोले पीएम मोदी

हिरासत में लेने के बाद सोरेन ने दिया था इस्तीफा

हिरासत में लिए जाने से पहले सोरेन ने बुधवार को झारखंड के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. इन अफवाहों के बीच कि सोरेन की पत्नी कल्पना राज्य की अगली सीएम हो सकती हैं, पार्टी ने राज्य के परिवहन मंत्री चंपई सोरेन को अपना अगला मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया है. चंपई सोरेन ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया है.

7 समन टाल चुके थे सोरेन

पूर्व मुख्यमंत्री 600 करोड़ रुपये के भूमि घोटाले से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए सात समन टाल चुके थे. वो पिछले कुछ समय से गिरफ्तारी की आशंका जता रहे थे. कल उन्होंने सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों के साथ बैठक की जहां उनके उत्तराधिकारी के सवाल पर चर्चा हुई. शुरुआत में यह उनकी पत्नी कल्पना सोरेन के होने की उम्मीद थी. लेकिन नवंबर में होने वाले राज्य चुनावों की निकटता को देखते हुए पार्टी को यह विचार छोड़ना पड़ा.

किसी भी राज्य विधानसभा के कार्यकाल के अंतिम वर्ष में उपचुनाव नहीं हो सकते हैं और इसलिए, कल्पना सोरेन को मुख्यमंत्री नामित किए जाने पर भी विधायक नहीं चुना जा सकता था.

 

Exit mobile version