Vistaar NEWS

Hijab Controversy: राजस्थान पहुंचा हिजाब विवाद, BJP MLA ने उठाए सवाल, कहा- ‘हमारी बच्चियां भी लहंगा में आएंगी’

Hijab Controversy

हिजाब विवाद (फोटो- सोशल मीडिया)

Hijab Controversy: अब राजस्थान में हिजाब और हेडस्कार्फ पर विवाद खड़ा हो गया है. राजस्थान के बीजेपी विधायक ने एक स्कूल का दौरा किया और इसपर सवाल खड़े कर दिए हैं. हालांकि बीजेपी विधायक के बयान पर स्कूल की छात्राएं सड़कों पर उतर आई हैं और उन्होंने छात्राओं का दावा है कि विधायक के ओर से धार्मिक नारा लगाने के लिए उन्हें मजबूरी किया गया है. आरोप है कि कांग्रेस विधायक को विधानसभा में बोलने की अनुमति नहीं देने दी गई है.

राजस्थान के हवा महल विधानसभा से विधायक बाल मुकुंद आचार्य ने गणतंत्र दिवस पर एक स्कूल का दौरा किया था. तब उन्होंने स्कूल के ड्रेस कोड़ पर सवाल उठाया था. लेकिन इसके बाद स्कूल की छात्राओं ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है. दूसरी ओर छात्राओं के अभिभावकों का आरोप है कि विधायक ने स्कूल में छात्राओं से पूछा है कि उन्होंने हिजाब क्यों पहना है.

छात्राओं से सवाल पूछा गया

विरोध कर रही एक छात्रा का आरोप है कि हमे धार्मिक नारा लगाने के लिए कहा गया था. लेकिन इसके बाद भी जब लड़कियां चुप रही तो उनसे इसकी वजह पूछी गई. हालांकि बाद में बीजेपी विधायक के ओर से वीडियो जारी कर कहा है कि मैंने प्रिंसिपल से पूछा था कि क्या उनके दो अलग-अलग ड्रेस कोड है. सरकारी समारोह आयोजित हो रहा है तो क्या इसके लिए कोई ड्रेस कोड होता है?

ये भी पढ़ें: Jharkhand News: कहां हैं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन? ED कर रही तलाश! BJP ने बताया- ‘भगोड़ा सीएम’

जबकि कांग्रेस के ओर से कहा गया है कि दो फरवरी तक कार्रवाई नहीं हुआ तो फिर से विरोध प्रदर्शन करेंगे. बता दें कि इससे पहले हिजाब पर कर्नाटक में पिछले साल जमकर बवाल हुआ था. तब बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार ने शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पर बैन लगा दिया था. सरकार के इस फैसले के बाद राज्य में जमकर बवाल हुआ था. बाद में मामला कर्नाटक हाईकोर्ट पहुंचा था और फिर हिजाब पर बैन के फैसले को बरकरार रखा गया था.

Exit mobile version