Vistaar NEWS

हैदराबाद में मां दुर्गा की प्रतिमा तोड़ी, पूजा का सामान फेंका, पंडाल को भी किया तहस-नहस

Hyderabad durga Statue Vandalised

हैदराबाद में मां दुर्गा की प्रतिमा में तोड़फोड़

Hyderabad Durga Idol Vandalise: नवरात्र के अवसर पर एक बड़ी खबर आ रही है, जहां कुछ लोगों ने माता की मूर्ति पर ही हमला कर दिया. ये घटना हैदराबाद में हुई जहां नवरात्रि के अवसर पर श्रद्धालुओं ने मां दुर्गा की प्रतिमा को नामपल्ली प्रदर्शनी मैदान में स्थापित किया है. बीते दिन आधी रात को कुछ लोगों ने यहां आकर तोड़फोड़ की और सब कुछ तहस-नहस कर दिया. मां दूर्गा की मूर्ति को बुरी तरह से क्षति पहुंचाई और पूजा का सारा सामान इधर-उधर फेंक दिया. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच कर मामले की जांच कर रही है.

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, नवरात्रि के अवसर पर प्रदर्शनी सोसायटी के कर्मचारियों के मार्गदर्शन में मां दुर्गा की स्थापना की गई थी. रात में डांडिया का आयोजन भी किया गया था. कार्यक्रम खत्म होने तक पुलिस भी वहीं मौजूद थी. हालांकि, आधी रात को जैसे ही आसपास कोई नहीं था कुछ अज्ञात लोगों ने वहां घूसकर मूर्ति को तोड़ा और उसे खंडित कर दिया.

ये भी पढ़ें- Indian Coast Guard: कमांडेंट राकेश कुमार राणा का शव बरामद, आईसीजी का हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद से थे लापता

बादमाशों ने पहले सीसीटीवी कैमरे तोड़े

स्थानीय लोगों ने बताया कि घटना को अंजाम देने से पहले असामाजिक तत्वों ने पहले बिजली काट दी और सीसीटीवी कैमरे को भी तोड़ दिए. इसके बाद पंडाल में स्थापित मां दुर्गा की प्रतिमा को तोड़ा और पास में रखे पूजा सामग्री को नष्ट करने की कोशिश की. वहीं, घटना की जानकारी चलते ही एबिड्स एसीपी चंद्रशेखर मौके पर पहुंचे और पूरे क्षेत्र की जांच की. इसके बाद बेगम बाजार पुलिस ने तुरंत एक्शन में आते हुए मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है.

गुस्साएं लोगों ने किया सड़क जाम

इस घटना से आहत और गुस्साएं लोग आरोपियों को पकड़ने और कड़ी-कड़ी सजा देने की मांग कर रहे हैं. बुधवार देर रात हुई इस घटना से लोग आहत हो गए और जानकारी मिलते ही सड़क को जाम कर दिया और घटना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. इसकी खबर लगते ही पुलिस मौक पर पहुंची और गुस्साई भीड़ को काबू में किया.

पुलिस ने लोगों को शांत कर समझाबुझा कर वहां से चलता किया और स्थानीय लोगो की मदद से वहां एक दूसरी मूर्ति की स्थापना करवाई. इस घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों को पुलिस तेजी से ढूंढने में लगी हुई है. स्थानीय लोग इस घटना के जिम्मेदारों को माफ नहीं करने की बात कह रही है.

Exit mobile version