Vistaar NEWS

आरोपों के बीच IAS Pooja Khedkar की ट्रेनिंग रद्द, LBSNAA का बड़ा फैसला, सभी जिम्मेदारियों से किया गया मुक्त

IAS Pooja Khedkar

प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर

IAS Pooja Khedkar : महाराष्ट्र कैडर की 34 वर्षीय प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर को बढ़ती मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. उनके इर्द-गिर्द विवाद लगातार बढ़ रहे हैं. आरोपों के बीच उत्तराखंड के मसूरी में लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी (LBSNAA) ने उनका प्रशिक्षण रद्द कर दिया है और उन्हें वापस बुला लिया है.

मायोपिया डिजनरेशन से पीड़ित हैं पूजा!

अहमदनगर जिला अस्पताल की रिपोर्ट के अनुसार पूजा खेडकर दोनों आंखों में मायोपिया डिजनरेशन के साथ-साथ डिप्रेशन से पीड़ित थीं. अहमदनगर जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉक्टर संजय घोगरे ने एक वेबसाइट से बातचीत के दौरान कहा कि 51 फीसदी विकलांगता प्रमाणित करने वाली रिपोर्ट की एक प्रति जिला कलेक्टर एस सलीमथ को सौंप दी गई है. डॉक्टर संजय घोगरे ने कहा कि रिपोर्ट नासिक संभागीय आयुक्त को सौंपी जाएगी.

प्रतिष्ठित अकादमी में प्रशिक्षण ले रही खेडकर विभिन्न विवादों में उलझी हुई हैं, जिसके कारण यह महत्वपूर्ण प्रशासनिक कार्रवाई की गई है. आरोपों की बारीकियों का विस्तृत विवरण नहीं दिया गया है, लेकिन वे इतने गंभीर हैं कि LBSNAA अधिकारियों द्वारा तत्काल हस्तक्षेप की आवश्यकता है.

यह भी पढ़ें: Halwa Ceremony: बजट 2024 से पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बांटा हलवा, सेरेमनी में मौजूद रहे कई अधिकारी और कर्मचारी

अधर में लटका पूजा खेडकर का भविष्य

उनका प्रशिक्षण समाप्त करने और उन्हें वापस बुलाने का अकादमी का निर्णय स्थिति की गंभीरता को दर्शाता है. खेडकर का सिविल सेवाओं में भविष्य अब अधर में लटक गया है क्योंकि उन्हें संभावित अनुशासनात्मक कार्रवाई और आगे की जांच का सामना करना पड़ सकता है.यह घटनाक्रम खेडकर के लिए एक बड़ा झटका है, जो अपना IAS प्रशिक्षण पूरा करने और सिविल सेवाओं में अपना करियर शुरू करने की राह पर थीं. आरोपों की वास्तविक प्रकृति और अधिकारियों द्वारा उठाए जाने वाले अगले कदम अभी भी देखे जाने बाकी हैं.

 

Exit mobile version