Vistaar NEWS

Amit shah Fake Video: अमित शाह के एडिटेड वीडियो मामले में दिल्ली पुलिस का एक्शन, कांग्रेस के सोशल मीडिया का नेशनल कॉर्डिनेटर अरेस्ट

Amit shah, Fake Video, Congress leader Arun Reddy

अमित शाह के एडिटेड वीडियो मामले में दिल्ली पुलिस का एक्शन, कांग्रेस के सोशल मीडिया का नेशनल कॉर्डिनेटर अरेस्ट

Amit shah Fake Video: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के एडिटेड किए हुए वायरल वीडियो पर दिल्ली पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है. बीते सोमवार को इस मामले में FIR दर्ज करने के बाद दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस नेता अरुण रेड्डी(Arun Reddy) को अरेस्ट किया है. अरुण रेड्डी अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के सोशल मीडिया सेल का नेशनल कॉर्डिनेटर बताया जा रहा है. सुप्रिया श्रीनेत इस सोशल मीडिया की चेयरमैन हैं. बता दें कि वह एक्स पर ‘स्पिरिट ऑफ कांग्रेस’ के नाम से प्रोफाइल चलाता है. पुलिस ने उसका फोन जब्त कर फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है.

दिल्ली से ही गिरफ्तार हुआ है अरुण रेड्डी

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक वीडियो बनाने और उसे वायरल करने में अरुण रेड्डी का हाथ है. मामले के तूल पकड़ने के बाद बताया जा रहा है कि अरुण रेड्डी ने मोबाइल से सबूत नष्ट करने की भी कोशिश की. उसे गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने उसका फोन जब्त कर फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है. बता दें कि अरुण रेड्डी की गिरफ्तार दिल्ली से ही हुई है. अब शनिवार को उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा. कोर्ट में ही पुलिस मामले का खुलासा करते हुए उसके रिमांड की मांग करेगी.

हैदराबाद पुलिस ने भी की कार्रवाई

इससे पहले हैदराबाद पुलिस ने शुक्रवार को तेलंगाना में इस मामले में गिरफ्तारी की थी. तेलंगाना पुलिस ने कांग्रेस पार्टी के पांच सोशल मीडिया से जुड़े कार्यकर्ताओं का गिरफ्तार किया था. इसके बाद सभी कार्यकर्ताओं को 10-10 हजार के जुर्माने के साथ एक स्थानीय कोर्ट ने जमानत दे दी थी. साथ ही अगले आदेश तक जांच अधिकारी के सामने पेश होने का आदेश भी दिया था.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: कौन है स्वामी प्रसाद मौर्य पर जूता फेंकने वाला शख्स? भाषण देने के दौरान हुआ हमला, पुलिस के हत्थे चढ़ा

फर्जी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

बता दें कि, कुछ दिनों पहले गृहमंत्री अमित शाह का आरक्षण को लेकर एक फर्जी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. वीडियो में भ्रम फैलाया जा रहा था कि अमित शाह ने SC, ST और OBC आरक्षण हटाने की बात कही है, लेकिन उन्होंने ऐसा कुछ नहीं कहा था. इसके बाद गृह मंत्री अमित शाह ने भी एक रैली में कहा था कि विपक्ष की हताशा और निराशा इस स्तर पर पहुंच गई है कि उन्होंने मेरा और कुछ BJP नेताओं का फेक वीडियो बनाकर सार्वजनिक किया है.

Exit mobile version