Vistaar NEWS

Lok Sabha Election: यूपी के बाद दिल्ली में भी डील फाइनल! कांग्रेस की AAP के साथ बनी बात, इन 3 तीन सीटों पर लड़ सकती है चुनाव

Lok Sabha Election

दिल्ली में AAP-कांग्नेस का सीट शेयरिंग पर फार्मूला तय

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चनाव को लेकर सियासी दलों के बीच हलचल तेज है. सियासी दलों के बीच गठबंधन में सीट शेयरिंग पर बातचीत का दौर जारी है. इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर है कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच दिल्ली में सीट शेयरिंग का फार्मूला तय हो गया है. दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों पर 4 आम आदमी पार्टी और 3 सीटों पर कांग्रेस लोकसभा का चुनाव लड़ेगी. वर्तमान में दिल्ली की 7 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी काबिज है. कांग्रेस को AAP की ओर से दी जाने वाली लोकसभा सीटों में नॉर्थ ईस्ट दिल्ली, चांदनी चौक और पूर्वी दिल्ली शामिल हो सकती हैं.

नई दिल्ली से AAP लड़ेगी चुनाव

पिछले कई दिनो से दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच लोकसभा चुनाव को लेकर सीट बंटवारे पर चर्चा चल रही है. जानकार सूत्रों की ओर से मिल रहे संकेतों के अनुसार आम आदमी पार्टी लोकसभा चुनाव में दक्षिणी दिल्ली, उत्तर पश्चिमी दिल्ली, नई दिल्ली और पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट पर चुनाव खुद लड़ सकती है. इसके अलावा दिल्ली की सात लोकसभा सीटों में से तीन सीटें कांग्रेस को देने के फाइनल फार्मूले पर सहमति दे दी है.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: अमित शाह कल छत्तीसगढ़ में करेंगे चुनावी शंखनाद, जानिए गृह मंत्री के दौरे के पीछे क्या है रणनीति

सीट शेयरिंग में देरी हुई- केजरीवाल

वहीं कुछ दिनों पहले मीडिया से बातचीत करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा संकेत दिया था. उन्होंने दिल्ली में सीट बंटवारे पर कहा था कि देखिए अगले एक दो दिन में क्या होता है. मीडिया से बात करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा था कि चुनाव को लेकर सीट बंटवारे में काफी देरी हो गई है. उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि इसे जल्दी होना चाहिए था. वहीं जब सीएम केजरीवाल से पूछा गया था कि क्या सीट बंटवारे का ऐलान कल हो सकता है क्या? इसपर सीएम ने जवाब देते हुए कहा था कि अभी पता नहीं.

 

Exit mobile version