Vistaar NEWS

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के लिए INLD ने घोषित किया उम्मीदवार, कुरुक्षेत्र से प्रत्याशी होंगे अभय चौटाला

Lok Sabha Election

कुरुक्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे अभय चौटाला

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव की तारीख के ऐलान से पहले इंडियन नेशनल लोक दल (INLD) ने कुरुक्षेत्र सीट पर उम्मीदवार उतार दिया है. पार्टी के राष्ट्रीय उपप्रधान प्रकाश भारती ने बताया कि अभय सिंह चौटाला कुरुक्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे. बता दें कि हरियाणा के कुरुक्षेत्र से आम आदमी पार्टी ने सुशील गुप्ता को टिकट दिया है. वहीं, भाजपा ने अभी अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की है. मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने पिछले लोकसभा चुनाव में इस सीट से जीत दर्ज की थीं.

ये भी पढ़ेंः कर्नाटक की इन दो सीटों से चुनावी अभियान की शुरुआत के क्या हैं मायने, खड़गे के गढ़ में पहुंचे पीएम मोदी

कौन हैं अभय सिंह चौटाला?

अभय सिंह चौटाला हरियाणा के बड़े राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखते हैं. वह पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के बेटे और भारत के पूर्व उपप्रधानमंत्री चौधरी देवी लाल के पोते हैं. अभय सिंह इंडियन नेशनल लोक दल के महासचिव व ऐलनाबाद से विधायक हैं. उन्होंने कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र से वर्ष 2004 में चुनाव लड़ा था.

AAP-BJP को देंगे टक्कर

आम आदमी पार्टी ने कुरुक्षेत्र से डॉ. सुशील गुप्ता को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार की तलाश कर रही है. बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कुरुक्षेत्र संसदीय सीट से चुनाव जीता था. इंडियन नेशनल लोक दल ने कुरुक्षेत्र में अनुभवी नेता को उतारकर माहौल गरमा दिया है.

लोकसभा चुनाव की तारीखों का होगा ऐलान

लोकसभा चुनाव की तारीखों का आज ऐलान होगा. दिल्ली के विज्ञान भवन में दोपहर 3 बजे मुख्य चुनाव आयुक्त प्रेस कॉन्फेंस करेंगे. लोकसभा चुनाव के साथ-साथ 4 राज्यों आंध्र प्रदेश, ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम विधानसभा चुनाव के लिए भी आज तारीख तय होंगी. बता दें कि मौजूदा लोकसभा का कार्यकाल 16 जून को समाप्त हो रहा है. जिसको देखते हुए उससे पहले नए सदन का गठन करना होगा. पिछली बार लोकसभा चुनाव की घोषणा 10 मार्च को हुई थी और 11 अप्रैल से सात चरणों में मतदान हुआ था. जबकि वोटों की गिनती 23 मई को हुई थी.

 

Exit mobile version