Vistaar NEWS

Israel-Hezbollah War: हिजबुल्लाह के खात्मे की तैयारी में इजरायल, लेबनान में बरपाया कहर, हमले में अब तक 105 की मौत

Israel Hezbollah War

इजरायल-हिज्बुल्लाह वार

Israel Hezbollah War: इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच छिड़ी जंग में कई लोगों की मौत हो चुकी है. जिस तरह से हर बीतते दिन के साथ यह युद्ध विस्फोटक होता जा रहा है, पूरी दुनिया दहशत में है. लेकिन ना अभी हिजबुल्लाह झुकने की बात कर रहा है और ना ही इजरायल अपनी कार्रवाई में किसी भी तरह की नरमी दिखाने वाला है. इस वजह से ही हालात बिगड़ते जा रहे हैं और तनाव चरम पर पहुंच चुका है.

इजरायल के निशाने पर लेबनान की राजधानी बेरूत है जहां पर सबसे ज्यादा हमले देखने को मिले हैं. इसके ऊपर सिर्फ एक हफ्ते के अंदर में हिजबुल्लाह के सात बड़े कमांडरों को भी ढेर करने का काम हुआ है. ऐसे में आने वाले दिनों में यह युद्ध और भीषण रूप लेने की पूरी क्षमता रखता है.

ये भी पढ़ें- Mithun Chakraborty: दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को मिलेगा दादा साहेब फाल्के पुरस्कार

युद्ध के बीच लेबनान पहुंचे फ्रांस के विदेश मंत्री

फ्रांस के विदेश मंत्री Jean-Noel Barrot लेबनान पहुंच चुके हैं. उनकी मुलाकात प्रधानमंत्री नजीब मिकति से हुई है. बड़ी बात यह है कि युद्ध के बीच वे पहले विदेशी नेता हैं जो लेबनान पहुंचे हैं. उन्होंने इजरायली हमलों पर तुरंत रोक लगाने की अपील की है. इजरायल की तरफ से सिर्फ लेबनान में हमले नहीं किए जा रहे हैं, अब यमन के साथ भी जंग छिड़ गई है. यमन के दो इलाकों में इजरायली एयरक्राफ्ट ने बम गिराए हैं. Ras Isa और Hodeidah इलाके में कार्रवाई हुई है जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई.

नसरल्लाह का शव बरामद

हिजबुल्लाह के खात्मे की कसम खाए बैठी इजरायली सेना लेबनान में लगातार हवाई हमले कर रही है. बीते दिनों IDF ने हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह को मौत के घाट उतारकर आतंकी संगठन की कमर तोड़ दी. इजरायल ने बंकर में छिपे नसरल्लाह को निशाना बनाकर कई मिसाइलों से अटैक किया था. अब हिजबुल्लाह ने हसन नसरल्लाह का शव बेरूत के दक्षिण में दहिया से बरामद कर लिया है. शव निकालने का एक वीडियो भी सामने आया है.

नसरल्लाह के शव का वीडियो लेबनान की एक न्यूज वेबसाइट ‘लेबनान 24’ ने जारी किया है. ‘एक्स’ हैंडल पर जारी इस वीडियो में नसरल्लाह के शव को निकालते हुए दिखाया गया है. कुछ सेकंड के ही इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कई फीट के गहरे गड्ढे से हिजबुल्लाह चीफ की बॉडी को निकाला जा रहा है. चारों ओर मलबा ही मलबा दिख रहा है और ऐसा लग रहा है जैसे इजरायली सेना ने नसरल्लाह को कब्र में ही दफन कर दिया हो.

Exit mobile version