Vistaar NEWS

इजरायल ने 18 साल बाद हिज्बुल्लाह पर किया बड़ा हमला, अब तक 585 लोगों की मौत, नेतन्याहू ने दी ये चेतावनी

Israel Attack On Lebanon

लेबनान पर इजराइल का हमला

Israel Attack On Lebanon: हिज्बुल्लाह के लगातार हमलों के बाद इजरायल ने सोमवार को उसके खिलाफ सबसे बड़ा हमला किया. इसे 18 साल बाद यानी साल 2006 में दोनों के बीच जंग के बाद का सबसे बड़ा हमला बताया जा रहा है. इजरायल ने दक्षिणी लेबनान के 1600 ठिकानों को निशाना बनाया, जिसमें करीब 585 लेबनानी मारे गए हैं. मरने वालों में बच्चों और महिलाओं की संख्या ज्यादा है.

इसी बीच लेबनान में रेडियो सिस्टम हैक होने की खबर आ रही है. बताया जा रहा है कि अचानक वहां के रेडियो नेटवर्क पर इजरायल का संदेश सुनाई देने लगा, जिसमें लोगों को रिहायशी इलाके खाली करके सुरक्षित जगहों पर जाने के लिए कहा गया है.

ये भी पढ़ें- तिरुपति लड्डू में चर्बी के घी पर छिड़ा धर्म युद्ध! प्रकाश राज पर भड़के पवन कल्याण

पेजर, वॉकी-टॉकी के बाद अब रेडियो सिस्टम हैक

पहले पेजर, वॉकी-टॉकी, फिर सोलर एनर्जी सिस्टम में ब्लास्ट के बाद रेडियो सिस्टम के हैक होने से लेबनान में खौफ फैल गया है. हिज्बुल्लाह के लड़ाकों के बीच भी सनसनी फैल गई है. उनको सभी तरह के गैजेट से दूर रहने की सलाह दी गई है. सोमवार को भी इजरायल की तरफ से फोन कॉल करके लोगों को तुरंत अपने घरों और इमारतों को छोड़ने की चेतावनी दी गई थी. लेबनानी में करीब 80 हजार से अधिक संदिग्ध इजरायली कॉल आई थीं.

हम हिज्बुल्लाह के साथ लड़ रहे हैं- नेतन्याहू

टेलीकॉम कंपनी ओगेरो के प्रमुख इमाद क्रेडीह ने कहा कि इस तरह के कॉल तबाही और अराजकता पैदा करने के लिए एक मनोवैज्ञानिक जंग की तरह हैं. इसी बीच इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भी अपना एक वीडियो संदेश जारी किया. इसमें उन्होंने कहा, ”मैं लेबनान के लोगों को एक संदेश देना चाहता हूं. इजरायल की लड़ाई आपके साथ नहीं है. हम हिज्बुल्लाह के साथ लड़ रहे हैं, जो आपको ह्यूमन शिल्ड के रूप में इस्तेमाल कर रहा है.”

इजरायल और हिज्बुल्लाह के बीच हमला जारी

नेतन्याहू ने अपने संदेश में आगे कहा, ”हिज्बुल्लाह आपके लिविंग रूम में रॉकेट और गैराज में मिसाइल रख रहा है. उनसे हमारे देश के नागरिकों पर हमले कर रहा है. अपनी सुरक्षा के लिए हमें अब इन हथियारों को नष्ट करने का समय आ गया है. इसलिए आपको चेतावनी दी जा रही है कि आप सभी हिज्बुल्लाह से दूर हो जाएं. कृपया अभी सुरक्षित इलाकों में चलें जाएं.” फिलहाल इजरायल और हिज्बुल्लाह के बीच हवाई हमले लगातार जारी हैं.

Exit mobile version