Vistaar NEWS

Jammu and Kashmir: विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 200 अधिकारियों के बदले गए ठिकाने

Jammu and Kashmir

Jammu and Kashmir

Jammu and Kashmir: आज जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया जाएगा. इससे पहले महत्वपूर्ण प्रशासनिक फेरबदल किए गए हैं. सरकार ने केंद्र शासित प्रदेश में विभिन्न विभागों के करीब 200 अधिकारियों के तबादले और नियुक्ति के आदेश दिए हैं. इस फेरबदल का उद्देश्य सरकारी क्षेत्रों के कामकाज में सुधार करना है. IAS विकास कुंडल को पुंछ के डिप्टी कमिश्नर के रूप में स्थानांतरित किया गया है. वह पहले जम्मू पावर डिस्ट्रीब्यूशन कारपोरेशन लिमिटेड के प्रबंध निदेशक के रूप में कार्यरत थे.

इसी तरह आईएएस शकील उल रहमान राथर को अब फ्लोरीकल्चर, पार्क और गार्डन, कश्मीर का निदेशक नियुक्त किया गया है. वह पहले बांदीपोरा के डिप्टी कमिश्नर थे.  IAS माजिद खलील अहमद द्राबू को जम्मू-कश्मीर के मिशन निदेशक के रूप में सेवा देने के लिए स्थानांतरित किया गया है. शेख अरशद अयूब आईएएस को फिर से पुस्तकालय निदेशक, जम्मू-कश्मीर नियुक्त किया गया है. इस फेरबदल में आईएएस राहुल यादव को स्थानांतरित कर एचएडीपी के मिशन निदेशक के रूप में तैनात किया गया है. इस भूमिका के अलावा, वह कृषि उत्पादन विभाग में सरकार के विशेष सचिव के रूप में भी काम करेंगे.

यह भी पढ़ें: “बेहतर होगा अस्पताल बंद किया जाए…”, R.G कर में तोड़फोड़ पर कलकत्ता हाई कोर्ट की टिप्पणी

बताते चलें कि राज्य में अनुच्छेद 370 हटने के बाद पहली बार विधानसभा चुनाव हो रहा है. साल 2019 में राज्य पुनर्गठन और केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने के बाद से ही जम्मू कश्मीर की राजनीतिक पार्टियां जल्द विधानसभा चुनाव कराने और राज्य का दर्जा बहाल करने की मांग कर रही थीं. सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग को सितंबर तक विधानसभा चुनाव संपन्न कराने के निर्देश दिए थे.

Exit mobile version