Vistaar NEWS

Jammu Bus Accident: जम्मू-पूंछ हाइवे पर बड़ा हादसा, खाई में गिरी श्रद्धालुओं से भरी बस, 21 लोगों की मौत, 40 घायल

Jammu, Bus Accident

Jammu Bus Accident: जम्मू-पूंछ हाइवे पर बड़ा हादसा, खाई में गिरी श्रद्धालुओं से भरी बस

Jammu Bus Accident: जम्मू पूंछ हाइवे पर बड़ा हादसा हो गया. अखनूर के पास एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई. इस दर्दनाक हादसे में 21लोगों के हताहत हो गए और 15 लोग घायल हुए हैं. कई लोग इस हादसे कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक, सभी बस में सवार सभी लोग सभी लोग उत्तर प्रदेश के हाथरस के रहने वाले बताए जा रहे हैं. बस में सवार सभी जम्मू से शिव खोड़ी दर्शन करने जा रहे थे. तभी बस खाई में पलट गई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस हादसे पर दुख जताया है और मृतकों के परिजनों को 2 लाख और घायलों को 50 हजार की आर्थिक मदद का ऐलान किया. साथ ही जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने भी मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार की अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया है.

150 फीट गहरी खाई में गिरी बस

परिवहन आयुक्त राजिंदर सिंह तारा ने जानकारी देते हुए बताया कि बस शिव खोरी की ओर जा रही थी। यहां कट बहुत सामान्य है, यहां कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए थी लेकिन शायद ड्राइवर को नींद आ गई थी. बस मुड़ने के बजाय सीधे चली गई और फिर नीचे गिर गई. इस दुर्घटना में करीब 21 लोग की मृत्यु हुई है और 40 लोग घायल हुए हैं. घायलों को अखनूर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है और जिनकी हालत गंभीर है, उन्हें जम्मू रेफर किया जा रहा है. बता दें कि बस 150 फीट गहरी खाई में गिरी है.

यह भी पढ़ें: यही चरण अंतिम…57 सीट और 904 उम्मीदवार, 7वें फेज में इन दिग्गजों के बीच मुकाबला

SDRF- NDRF की टीमें मौके पर

जानकारी के मुताबिक बस में हाथरस अलीगढ़ के 60 तीर्थयात्री सवार थे. फिलहाल मौके पर राहत और बचाव दल के सदस्य पहुंच चुके हैं. कुछ यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. हादसे के बाद मौके पर अफरातफरी मच गई और लोगों की चीख-पुकार मचने लगी. इसके बाद तुरंत ही घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी गई. सूचना मिलने पर NDRF और SDRF की टीमें भी मौके पर पहुंच गईं. पुलिस, नागरिकों और SDRF, NDRF ने तुरंत राहत और बचाव कार्य शुरू किया. घायलों को अखनूर के एक स्थानीय अस्पताल और गंभीर लोगों को जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज में ले जाया गया है.

Exit mobile version