Vistaar NEWS

“कोई भी ताकत अनुच्छेद 370 वापस नहीं ला सकती”, जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी

PM Modi

कटरा में सभा को संबोधित करते पीएम मोदी

Jammu Kashmir Election: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग बुधवार को समाप्त हो गई है. अब दूसरा और तीसरा चरण आने वाला है, जिसमें 25 सितंबर को 26 सीटों पर मतदान होगा. इस बीच, चुनाव प्रचार भी तेज हो गया है. गुरुवार को पीएम मोदी ने जम्मू के कटरा में एक रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा, “कोई भी ताकत अनुच्छेद 370 वापस नहीं ला सकती. कांग्रेस चंद वोटों के लिए कभी भी हमारी आस्था और संस्कृति को दांव पर लगा सकती है.”

मोहब्बत की दुकान के नाम पर नफरत का कारोबार: पीएम मोदी

पीएम ने कांग्रेस के शाही परिवार को भ्रष्ट और देश में भ्रष्टाचार का प्रमुख कारण बताया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता डोगरा विरासत पर जानबूझकर हमला कर रहे हैं और मोहब्बत की दुकान के नाम पर नफरत फैला रहे हैं. प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान के मंत्री ख्वाजा आसिफ के बयान का भी जिक्र किया, जिसमें उन्होंने कांग्रेस-एनसी के रुख का समर्थन किया था. पीएम मोदी ने इस बयान को कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस की पोल खोलने वाला बताया और कहा कि यह पाकिस्तान के एजेंडे से मेल खाता है.

यह भी पढ़ें: रोजगार से लेकर महंगाई तक…कांग्रेस और बीजेपी के मेनिफेस्टो में एक जैसे वादों की होड़, हरियाणा में किस पर होगा जनता का भरोसा

शांति की ओर बढ़ रहा है जम्मू कश्मीर

पीएम ने हाल ही में हुए शिवखेड़ी आतंकी हमले का भी जिक्र किया और विजय कुमार की बहादुरी की तारीफ की, जिन्होंने श्रद्धालुओं को बचाने के लिए अपनी जान दी. उन्होंने कहा कि अनुच्छेद-370 की समाप्ति के बाद आतंकवाद और अलगाववाद कमजोर पड़ रहे हैं और जम्मू-कश्मीर शांति की ओर बढ़ रहा है.

पीएम ने जम्मू-कश्मीर के पर्यटन में वृद्धि की भी बात की, जिसमें पिछले साल 2 करोड़ से अधिक पर्यटक आए और 95 लाख तीर्थयात्री मां वैष्णो देवी के दर्शन करने पहुंचे. उन्होंने उम्मीद जताई कि आने वाले समय में कश्मीर घाटी में भी पर्यटन का बड़ा विस्तार होगा.

Exit mobile version