Vistaar NEWS

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जारी किया 4 आतंकियों का स्केच, घाटी में दशहत फैलाने वालों पर 20 लाख का इनाम

Jammu And Kashmir Police

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जारी किए आतंकियों के स्केच

Jammu And Kashmir News: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शनिवार को कठुआ जिले के ऊंचे इलाकों में स्थित ‘धोकों’ (मिट्टी के घर) में देखे गए चार आतंकवादियों के स्केच जारी कर दिए हैं. पुलिस ने घोषणा की है कि उनके बारे में विश्वसनीय जानकारी देने वाले को 20 लाख रुपये (प्रत्येक पर 5 लाख) का नकद इनाम दिया जाएगा. कठुआ जिले में 8 जुलाई को मचेदी के घने जंगल में सेना के गश्ती दल पर आतंकवादियों द्वारा घातक हमला किया गया था, जिसकी वजह से सेना के एक जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) सहित पांच सैनिक शहीद हो गए थे.

इसके बाद सुरक्षाबलों द्वारा चलाए गए सघन तलाशी अभियान के बावजूद, पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के प्रॉक्सी संगठन कश्मीर टाइगर्स से जुड़े आतंकवादी अभी तक पकड़ में नहीं आ सके हैं. ये सभी आतंकवादी हाल के दिनों में घुसपैठ कर देश में दाखिल हुए हैं.

ये भी पढ़ें- ‘आरोपियों को फांसी की सजा दिलाएंगे’, कोलकाता में महिला डॉक्टर के रेप और हत्या मामले पर बोलीं सीएम ममता

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जारी की स्केच

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट साझा करते हुए चार आतंकवादियों के स्केच जारी किए, जिन्हें आखिरी बार जिले के ऊपरी इलाकों में मल्हार, बानी और सोजधर जंगलों के ‘ढोक’ में देखा गया था. पुलिस ने ऐलान किया है कि कार्रवाई योग्य जानकारी के लिए प्रत्येक आतंकवादी पर 5 लाख का इनाम रखा गया है. कठुआ पुलिस ने अपने पोस्ट में कहा,’कठुआ पुलिस ने 4 आतंकवादियों के स्केच जारी किए हैं, जिन्हें आखिरी बार मल्हार, बानी और सोजधार के धोकों में देखा गया था. प्रत्येक आतंकवादी पर कार्रवाई योग्य सूचना के लिए 05 लाख का इनाम रखा गया है. आतंकवादियों की विश्वसनीय सूचना देने वाले को भी उचित इनाम दिया जाएगा.’

कठुआ और रियासी में हुए थे हमले

आपको बता दें कि कठुआ में घात लगाकर किए गए हमले के बाद 15 जुलाई को डोडा जिले के देसा जंगल में आतंकवादियों के एक अलग समूह ने फिर से हमला किया था. जिसमें एक कैप्टन सहित चार सैन्यकर्मी शहीद हो गए थे. इससे पहले 9 जून को रियासी जिले में आतंकवादियों ने शिव खोड़ी मंदिर से लौट रहे सात तीर्थयात्रियों सहित नौ यात्रियों की हत्या कर दी थी. हमले में शामिल आतंकवादी भी फरार हैं और उनके सिर पर नकद इनाम हैं लेकिन अभी तक वह पकड़ में नहीं आ सके हैं.

Exit mobile version