Vistaar NEWS

“पड़ोसी मुल्क अगर आतंकवाद पर…”, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दे दी पाकिस्तान को नसीहत

राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह

Jammu Kashmir: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) के निवासियों से भारत में शामिल होने की अपील की. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में उन्हें “विदेशी” माना जाता है, जबकि यहां हम अपना मानते हैं. कश्मीर के रामबन निर्वाचन क्षेत्र में एक चुनावी रैली के दौरान राजनाथ सिंह ने कहा कि अगर पड़ोसी मुल्क आतंकवाद पर लगाम लगाए तो हम बातचीत के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा, “भारत कभी भी आतंकवाद बर्दाश्त नहीं करेगा.”

भाजपा का समर्थन करें: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री ने कहा, “जम्मू-कश्मीर में अगली सरकार बनाने के लिए भाजपा का समर्थन करें ताकि हम इस क्षेत्र में बड़े पैमाने पर विकास कर सकें. इतना विकास होगा कि पीओके के लोग इसे देखकर कहेंगे कि हम पाकिस्तान के साथ नहीं रहना चाहते और इसके बजाय भारत चले जाएंगे.”

राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान के अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल द्वारा हाल ही में दायर हलफनामे का हवाला दिया, जिसमें कहा गया था कि पीओके विदेशी क्षेत्र है. उन्होंने कहा, “मैं पीओके निवासियों को बताना चाहता हूं कि पाकिस्तान आपको विदेशी मानता है, लेकिन भारत के लोग आपको ऐसा नहीं मानते. हम आपको अपना मानते हैं और इसलिए आइए और हमारे साथ जुड़िए.” वरिष्ठ भाजपा नेता ने अनुच्छेद 370 को बहाल करने के चुनावी वादे को लेकर नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन पर तीखा हमला बोला और कहा कि जब तक भाजपा है, यह असंभव है.

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में लव और लैंड जिहाद का संकट? जानें वेरिफिकेशन ड्राइव क्यों चला रही है धामी सरकार

रक्षा मंत्री ने भाजपा उम्मीदवार राकेश सिंह ठाकुर के समर्थन में चुनावी रैली की. जम्मू और कश्मीर में मतदान तीन चरणों में होगा: 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर. मतगणना 8 अक्टूबर को होगी. जम्मू और कश्मीर में कुल 90 विधानसभा क्षेत्र हैं, जिनमें से 7 सीटें एससी के लिए और 9 सीटें एसटी के लिए आरक्षित हैं.

 

Exit mobile version