Vistaar NEWS

Jharkhand में बड़ा रेल हादसा, हावड़ा-मुंबई मेल पटरी से उतरी, 3 लोगों की मौत

Chhattisgarh News

झारखंड में ट्रेन हादसा

झारखंड के चक्रधरपुर के पास मंगलवार सुबह ट्रेन नंबर 12810 हावड़ा-मुंबई पटरी से उतर गई. इस हादसे में 3 यात्रियों की मौत हो गई है जबकि करीब एक दर्जन लोग घायल बताए जा रहे हैं.घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

सुबह 3.45 बजे हुआ हादसा

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि यात्रियों के लिए अतिरिक्त व्यवस्था की जा रही है. चक्रधरपुर स्टेशन पर अतिरिक्त ट्रेन की व्यवस्था की गई है. बताया जा रहा है कि ये हादसा सुबह 3.45 बजे हुआ. चक्रधरपुर मंडल के राजखरसवां वेस्ट आउटर और बाराबंबू के बीच ट्रेन के 18 डिब्बे पटरी से उतर गए. मौके पर राहत व बचाव कार्य जारी है और हावड़ा रेलवे स्टेशन पर भी यात्रियों की मदद के लिए एक हेल्प डेस्क स्थापित किया गया है.

जून-जुलाई में हो चुके हैं दो हादसे

इस साल अचानक रेल हादसों की संख्या बढ़ी है. 18 जुलाई 2024 को चंडीगढ़ से डिब्रूगढ़ जा रही ट्रेन संख्या (15904) गोंडा के पास पटरी से उतर गई थी. इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई जबकि 7 लोग घायल हो गए थे. वहीं 17 जून को पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में कंचनजंघा एक्सप्रेस और मालगाड़ी की टक्कर हो गई थी. इस हादसे में मालगाड़ी के लोकोपायलट समेत 10 लोगों की मौत हुई थी. इन हादसों के बाद से रेलवे सिस्टम पर सवाल उठने लगे हैं. जबकि विपक्ष रेल मंत्री का इस्तीफा भी मांगता रहा है.

Exit mobile version