Vistaar NEWS

Jhelum Boat Accident: झेलम नाव हादसे में 3 लोग अभी भी लापता, 6 की थी मौत, नौगाम में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Jhelum River

झेलम नाव हादसा (फोटो- ANI)

Jhelum Boat Accident: जम्मू कश्मीर में बीते कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है. राज्य की कई नदियां उफान पर हैं, वहीं झेलम नदी का जलस्तर खतरे के निशाने के ऊपर है. बारिश के कारण जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. इस बीच झेलम नदी में मंगलवार को एक नाव हादसा हुआ था, जिसमें छह लोगों की मौत हो गई थी.

झेलम नाव हादसे के बाद से नाव सवाल तीन लोग लापता हैं. उनकी तलाश अभी भी जारी है. श्रीनगर के गंडबल नौगाम इलाके में रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है. जब नाव हादसा हुआ था उस वक्त नाव पर कुल 18 लोग सवार थे, जिसमें छह लोगों की मौत हो गई थी. लेकिन उसके बाद से लापता लोगों की तलाश जारी है.


इस हादसे के बाद श्रीनगर के DC ने बताया था, “सुबह नाव पलटने की सूचना मिली. नाव में 18 लोग सवार थे जिसमें 7 नाबालिग और 8 वयस्क थे. सुबह से ही रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है. 12 लोगों को निकाल लिया गया है. 6 लोगों की दुखद मौत हो गई है. 3 लोग अस्पताल में भर्ती हैं और 3 अन्य अपने घर पर हैं.”

एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

जिन छह लोगों की मौत इस हादसे में हुई थी, उनमें तीन लोग एक ही परिवार के थे. इन तीनों ही लोगों को गंडबल के कब्रिस्तान में दफनाया गया था. मरने वालों में मां और उसके जुड़वा बेटे शामिल हैं. जुड़वा बच्चों का नाम मुदसिर और तनवीर था, जिनकी उम्र करीब 10 और 11 साल थी.

ये भी पढ़ें: Ram Navami 2024: बंगाल में पुलिस अलर्ट, 5 हजार से अधिक रामनवमी जुलूस निकालने की तैयारी, हिंदू जागरण मंच की पहल

गौरतलब है कि बीते चार दिनों से लगातार जम्मू कश्मीर में बारिश हो रही है. भारी बारिश के कारण झेलम नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. बीते दिनों में बारिश के कारण झेलम का जलस्तर में काफी बढ़ोतरी हुई है. नाव हादसे पर जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने कहा कि इससे चिंतित हूं.

Exit mobile version