Vistaar NEWS

J-K: डोडा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में 5 जवान शहीद, कश्मीर टाइगर्स ने ली जिम्मेदारी

J-K

आतंकियों के साथ मुठभेड़ में 5 जवान शहीद

Jammu & Kashmir: जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाएं फिर से सिर उठाने लगी हैं. यहां डोडा जिले में सोमवार रात को सुरक्षाबलों की आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ हो गई, जिसमें एक सैन्य अधिकारी समेत पांच जवान शहीद हो गए हैं.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि डोडा जिले में भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक अधिकारी समेत पांच जवान शहीद हो गए हैं. अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ उस समय हुई जब राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह के जवानों ने सोमवार देर शाम डोडा शहर से करीब 55 किलोमीटर दूर देसा वन क्षेत्र के धारी गोटे उरारबागी में संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया. उन्होंने बताया कि कुछ देर तक गोलीबारी के बाद आतंकवादियों ने भागने की कोशिश की, लेकिन एक अधिकारी के नेतृत्व में बहादुर जवानों ने चुनौतीपूर्ण इलाके और घने पेड़ों के बावजूद उनका पीछा किया, जिसके बाद रात करीब नौ बजे जंगल में फिर से गोलीबारी हुई.

ये भी पढ़ेंः सरकार ने Monsoon Session से पहले बुलाई सर्वदलीय बैठक, हंगामेदार हो सकता है सत्र

अधिकारियों ने बताया कि इस मुठभेड़ में पांच जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. मंगलवार सुबह सभी ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. बता दें कि इस हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन कश्मीर टाइगर्स ने ली है. यह संगठन पाकिस्तान समर्थित जैश-ए-मोहम्मद का ही ऑफ शूट है, जिसने हाल ही में कठुआ में सेना के काफिले पर हुए हमले की जिम्मेदारी ली थी.

गौरतलब है कि आठ जुलाई को कठुआ के बदनोटा इलाके में सेना के काफिले पर आतंकियों ने हमला कर दिया था, इसमें पांच जवान शहीद हो गए थे. आतंकियों ने भारतीय सेना के काफिले पर ऐसे समय पर हमला किया था, जब जवान बदनोटा में तलाशी अभियान चला रहे थे. सेना के अधिकारियों ने बताया था कि बदनोटा गांव में रोड कनेक्टिविटी सही नहीं होने के कारण से सेना के वाहन धीरे-धीरे आगे बढ़ रहे थे. दो से तीन आतंकी और कुछ स्थानीय गाइड पहाड़ियों के ऊपर थे. आंतकियों ने पहले सेना के वाहनों पर ग्रेनेड फेंके और फिर फायरिंग शुरू कर दी. इस हमले की जिम्मेदारी भी कश्मीर टाइगर्स ने ली थी.

Exit mobile version