Vistaar NEWS

जस्टिन ट्रूडो का खालिस्तान प्रेम, संसद में Hardeep Singh Nijjar के लिए रखा गया एक मिनट का मौन, VIDEO

संसद में Hardeep Singh Nijjar के लिए रखा गया एक मिनट का मौन

Hardeep Singh Nijjar: इटली में जी7 समिट के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी की मुलाकात कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो से हुई. दोनों नेता एक-दूसरे का गर्मजोशी से अभिवादन करते देखे गए. पीएम मोदी से मिलने के बाद जस्टिन ट्रूडो ने संबंधों में सुधार की बात की, लेकिन अब कनाडा ने एक बार फिर आतंकवाद को हवा देने वाला काम कर दिया है.

जानकारी के मुताबिक, कनाडा की संसद में खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर के लिए एक मिनट का मौन रखा गया है. इसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि हाउस ऑफ कॉमन्स में पहले स्पीकर ग्रेग फर्गस ने हरदीप सिंह निज्जर को लेकर शोक संदेश पढ़ा और उसके बाद सभी सांसदों से निज्जर के लिए एक मिनट का मौन रखने को कहा. वहीं, वीडियो वायरल होने के बाद नेटिजन्स भी तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं. बता दें कि पिछले साल 18 जून को कनाडा के सरे में निज्जर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. निज्जर खालिस्तान टाइगर फोर्स नामक आतंकी संगठन का सरगना था. वह बीते कई सालों से भारत के खिलाफ आतंकवाद को हवा दे रहा था.

निज्जर की हत्या के बाद रिश्तों में आई खटास

भारत और कनाडा के रिश्ते हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बाद से बिगड़ गए हैं. दरअसल, भारत द्वारा आतंकवादी घोषित किए गए निज्जर की 18 जून 2023 को ब्रिटिश कोलंबिया के सरे में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. हत्या की जांच रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (आरसीएमपी) द्वारा की जा रही है. वहीं, कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने निज्जर की हत्या में भारतीय एजेंटों की “संभावित” संलिप्तता के आरोप लगाए हैं. उधर, भारत सरकार ने ट्रूडो के आरोपों को बेतुका बताकर खारिज कर दिया है.

ये भी पढ़ेंः लॉरेंस बिश्नोई ने पाकिस्तानी गैंगस्टर को वीडियो कॉल पर दी ईद की बधाई, हंगामे के बाद आई साबरमती जेल प्रशासन की सफाई

इटली में मोदी से मिले थे ट्रूडो

हाल ही में पीएम मोदी और जस्टिन ट्रूडो के बीच इटली में जी7 समिट के दौरान बातचीत हुई थी. निज्जर की हत्या से हुए तनाव के बाद दोनों नेताओं के बीच ये पहली मुलाकात थी. पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर ट्रूडो के हाथ एक तस्वीर भी पोस्ट की थी, जिसमें कहा गया था कि जी7 समिट में कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो से मुलाकात हुई.

Exit mobile version