Vistaar NEWS

कोलकाता में संदीप घोष के कई ठिकानों पर ED की छापेमारी, वित्तीय गड़बड़ियों का आरोप

Kolkata Doctor Rape Murder

संदीप घोष(फोटो- सोशल मीडिया)

Kolkata Doctor Rape Murder: कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर से रेप और हत्या के मामले के बाद से सवालों के घेरे में आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. इस मामले को लेकर सीबीआई कई दिनों से संदीप घोष से पूछताछ कर रही है, लेकिन अब इस मामले में ईडी की भी एंट्री हो गई है. मामले की जांच में आज ईडी अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर रही है. ईडी की टीमें कम से कम 3 जगहों पर छापेमारी कर रही है. ईडी की टीम ने हावड़ा, सोनारपुर और हुगली में रेड मारी है.

जानकारी के अनुसार छापेमारी में संदीप घोष के करीबी रिश्तेदारों के घर भी शामिल है. बता दें कि वित्तीय अनियमितता में कथित संलिप्तता को लेकर सीबीआई ने संदीप घोष और तीन अन्य को गिरफ्तार किया था.

जांच के दायरे में आए पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष अभी भी सीबीआई की हिरासत में है. सीबीआई ने कोर्ट में 10 दिन की हिरासत की मांग की थी लेकिन कोर्ट ने 8 दिन के हिरासत की मंजूरी दी. साथ ही तीन अन्य लोगों में घोष का सुरक्षाकर्मी अफसर अली और अस्पताल के विक्रेता बिप्लव सिंघा और सुमन हजारा थे. ये लोग अस्पताल को सामग्री की आपूर्ति किया करते थे.

यह भी पढ़ें- दोषियों को 10 दिन में होगी फांसी की सजा, पश्चिम बंगाल विधानसभा में एंटी रेप बिल पास

ममता सरकार ने पास किया एंटी रेप बिल

पश्चिम बंगाल विधानसभा में विशेष सत्र के दूसरे दिन मंगलवार (3 सितंबर) के ममता सरकार में कानून मंत्री मोलॉय घटक ने एंटी रेप बिल पेश किया. इसे अपराजिता महिला एवं बाल विधेयक 2024 नाम दिया है. बिल में दोषी को 10 दिन में मौत की सजा देने और मामले की जांच 36 दिन में पूरी करने का प्रावधान है. बिल पारित करने के लिए 2 सितंबर से दो दिन विशेष विधानसभा सत्र बुलाया गया है.

विधानसभा में ये बिल पेश होने के बाद बीजेपी ने भी ममता बनर्जी के इस विधेयक का समर्थन किया. बता दें कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज में 8-9 अगस्त की रात ट्रेनी डॉक्टर से रेप-मर्डर के बाद से ही डॉक्टर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. इस घटना के बाद ही ममता सरकार एंटी रेप बिल लाई है.

Exit mobile version