Vistaar NEWS

Kolkata Rape Murder Case: केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद मान गए डॉक्टर, खत्म किया हड़ताल

फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के साथ बैठक करते केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा

फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के साथ बैठक करते केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा

Kolkata Rape Murder Case: कोलकाता में प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के बाद शुरू हुई हड़ताल अब खत्म हो गया है. देशभर में प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों ने मंगलवार देर रात आंदोलन वापस ले लिया. फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FORDA) ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा के साथ बैठक में उनकी सभी मांगें मान ली गई हैं, इसके बाद ही यह फैसला लिया गया है. डॉक्टरों से अपील है कि वो अपने-अपने काम पर लौट जाएं.

मांगों पर बनी सहमति

फोर्डा ने कहा कि केंद्रीय मंत्री ने आश्वासन दिया है कि चिकित्सा कर्मियों पर हमलों को रोकने के लिए ‘केंद्रीय स्वास्थ्य सुरक्षा अधिनियम’ पारित किया जाएगा. FORDA ने एक बयान में कहा, ” केंद्रीय स्वास्थ्य सुरक्षा अधिनियम पर 15 दिनों के भीतर काम शुरू हो जाएगा. FORDA के बयान के तुरंत बाद रात 11 बजे के आसपास स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक्स पर पोस्ट किया कि नड्डा ने संगठन के फैसले का स्वागत किया है और स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा के बारे में उनकी सभी चिंताओं का समाधान किया जाएगा.

आरजी कर मेडिकल कॉलेज में मृत पाई गई थी महिला डॉक्टर

बता दें कि विरोध प्रदर्शन सोमवार को शुरू हुआ था. तीन दिन पहले 31 वर्षीय पोस्ट-ग्रेजुएट प्रशिक्षु का शव बरामद किया गया था. आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक महिला डॉक्टर नग्न अवस्था में मृत पाई गई थी. डॉक्टर के साथ बलात्कार किया गया और हत्या कर दी गई. हालांकि, पुलिस ने पहले ही कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. यौन उत्पीड़न के अलावा पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि उसे मारने से पहले मारपीट की गई थीं.

यह भी पढ़ें: रक्षा क्षेत्र में भारत की बड़ी कामयाबी, DRDO ने ग्लाइड बम ‘Gaurav’ का किया सफल परीक्षण

डॉक्टरों ने मांग की थी कि बलात्कार और हत्या की जांच सीबीआई को सौंपी जाए, जिसे मंगलवार को कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश के माध्यम से पूरा किया गया. इस बीच कहा जा रहा है कि सीबीआई की एक टीम बुधवार को क्राइम सीन पर पहुंचेगी. इससे पहले ममता बनर्जी ने कहा था कि आरोपी के लिए फांसी की सजा की मांग करेंगे.

Exit mobile version