Vistaar NEWS

Kolkata Rape Murder Case: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कर डाली बड़ी मांग

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

Kolkata Rape Murder Case: कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में प्रशिक्षु डॉक्टर पर क्रूर हमला और हत्या के विरोध और आक्रोश के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर बलात्कार के मामलों पर सख्त कानून बनाने की मांग की है. बनर्जी के मुख्य सलाहकार अलपन बंद्योपाध्याय ने इस बात की पुष्टि की. बंद्योपाध्याय ने कहा कि बनर्जी ने प्रधानमंत्री का ध्यान पूरे देश में बलात्कार के मामलों की नियमित और बढ़ती घटनाओं की ओर दिलाया है.

समाज और राष्ट्र का विश्वास और विवेक डगमगाता है: ममता

ममता ने अपने पत्र में कहा है कि देश भर में प्रतिदिन बलात्कार के लगभग 90 मामले होते हैं, इससे समाज और राष्ट्र का विश्वास और विवेक डगमगाता है. उन्होंने कहा कि इस तरह के गंभीर और संवेदनशील मुद्दे को ऐसे जघन्य अपराधों में शामिल व्यक्तियों के खिलाफ कठोर सजा निर्धारित करने वाले कठोर केंद्रीय कानून की आवश्यकता है. बनर्जी ने लिखा कि ऐसे मामलों में त्वरित सुनवाई के लिए फास्ट-ट्रैक विशेष अदालतों की स्थापना पर भी प्रस्तावित कानून में विचार किया जाना चाहिए ताकि त्वरित न्याय सुनिश्चित हो सके, उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में सुनवाई 15 दिनों के भीतर पूरी होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें: Kolkata Doctor Case: सुप्रीम कोर्ट की अपील के बाद AIIMS के रेजिडेंट डॉक्टरों ने खत्म की हड़ताल, मरीजों को बड़ी राहत

न्याय और चिकित्सा को रोका नहीं जा सकता- सुप्रीम कोर्ट

यह घटना ऐसे समय में हुई है जब ममता बनर्जी की अगुआई वाली बंगाल सरकार को अस्पताल में हुई तोड़फोड़ को लेकर कड़ी आलोचना और जांच का सामना करना पड़ रहा है. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने अस्पताल में बलात्कार और हत्या की शिकार महिला डॉक्टर की अप्राकृतिक मौत को दर्ज करने में कोलकाता पुलिस की देरी को ‘बेहद परेशान करने वाला’ बताया और विरोध कर रहे डॉक्टरों से काम पर वापस लौटने को कहा. कोर्ट ने कहा कि न्याय और चिकित्सा को रोका नहीं जा सकता.

9 अगस्त को पीड़िता का शव सरकारी अस्पताल के चेस्ट डिपार्टमेंट के सेमिनार हॉल के अंदर मिला था. मामले के सिलसिले में संजय रॉय नाम के एक नागरिक स्वयंसेवक को गिरफ्तार किया गया था. बाद में कलकत्ता उच्च न्यायालय ने मामले की जांच कोलकाता पुलिस से सीबीआई को सौंप दी.

Exit mobile version