Vistaar NEWS

कुमार विश्वास को मिली जान से मारने की धमकी, सिंगापुर में राम कथा के लिए गए हैं कवि

Kumar Vishvas

कवि कुमार विश्वास (सोशल मीडिया)

कवि कुमार विश्वास को जान से मारने की धमकी मिली है. उनके मैनेजर ने गाजियाबाद में एफआईआर दर्ज कराई है. शिकायत के अनुसार, उन्हें फोन करके किसी ने डॉ कुमार विश्वास को धमकी दी और अभद्र भाषा का भी प्रयोग किया. मामले में भारतीय न्याय संहित (BNS) 2023 की धारा 351 (4) के तहत मामला दर्ज किया है. वहीं उनके मैनेजर ने बताया कि कॉल करने वाले ने अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया था और धमकियां भी दीं जो कि चिंताजनक है.

कुमार विश्वास ने एक्स पर शेयर किया पोस्ट

वहीं डॉ कुमार विश्वास ने इस धमकी को लेकर एक्स पर ट्वीट कर लिखा-“जैसे इन जैसे खर-दूषणों के धमकाने से देश “राघवेंद्र राम का गुणगान” सुनना बंद कर देगा और हम करना “सीताराम चरित अति पावन. मधुर सरस अरु अति मनभावन, पुनि पुनि कितनेहू सुनत सुनाये. हिय की प्यास बुझत न बुझाए.” जानकारी के मुताबिक, कुमार विश्वास इन दिनों सिंगापुर में हैं. वहां उनका राम कथा चल रहा है.

पहले भी कुमार को मिल चुकी है धमकी

इससे पहले भी साल 2022 में मशहूर कवि कुमार विश्वास को ई-मेल के जरिए जान से मारने की धमकी मिली थी. पुलिस ने विश्वास को जान से मारने की धमकी देने के आरोप में इंदौर से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था. आरोपी ने कथित तौर पर विश्वास को ई-मेल के जरिए धमकी दी थी. उसने भगवान राम के लिए अभद्र भाषा का भी इस्तेमाल किया है और कुमार की तुलना दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से की थी.

उस वक्त आरोपी ने पुलिस को बताया था, “मैं केजरीवाल के प्रति समर्पित हूं और उनके खिलाफ विश्वास की टिप्पणी बर्दाश्त नहीं कर सकता. विश्वास जिस तरह से अपने सार्वजनिक संबोधन के दौरान भगवान राम चंद्र के प्रति अपनी भक्ति दिखाते हैं, वह भी मेरे लिए असहनीय है, इसलिए मैं उन्हें धमकी भरे और अपमानजनक ईमेल भेजता था.”

 

Exit mobile version