Vistaar NEWS

Lok Sabha Election 2024: छत्तीसगढ़ में अमित शाह ने BJP नेताओं को दिया जीत का मंत्र, कमजोर सीटों पर बनी अलग रणनीति, हर बूथ पर जीत का प्लान तैयार

Amit Shah

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (फोटो- सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार तेज हो गया है. बुधवार की शाम को दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार थम जाएगा. पहले चरण के दौरान छत्तीसगढ़ के एक सीट पर वोटिंग हुई थी. अब दूसरे चरण के दौरान राज्य में तीन और तीसरे चरण के दौरान सात लोकसभा सीटों पर चुनाव होने वाला है. इस चुनाव से पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राज्य में बीजेपी के नेताओं को जीत का मंत्र दिया है.

दरअसल, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपने चुनाव दौरे के दौरान सोमवार को छत्तीसगढ़ में रहेंगे. वह रविवार को ही छत्तीसगढ़ पहुंच चुके हैं. इस दौरान उन्होंने राज्य में पार्टी के नेता को जीत का मंत्र दिया है. अमित शाह के साथ बीजेपी के पार्टी नेताओं की बैठक हुई है. बैठक में कई अहम निर्णय लिए गए हैं. बैठक के दौरान राज्य में एक-एक बूथ पर बीजेपी को जीत दिलाने का लक्ष्य रखा गया है.

कमजोर सीटों पर बनी अलग रणनीति

बैठक के दौरान राज्य की ऐसी सीटें जहां बीजेपी बीते चुनाव के दौरान कमजोर रही है, वहां पार्टी ने पूरी ताकत झोंकने का फैसला किया है. अब राजनांदगांव, जांजगीर-चांपा और कोरबा लोकसभा सीट पर बीजेपी अपने दिग्गज नेताओं को चुनाव प्रचार के लिए उतारने जा रही है. इन सीटों पर बड़े नेताओं की रैली और रोड शो किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी की यूपी में चुनावी जनसभा, अमित शाह और जेपी नड्डा छत्तीसगढ़ में भरेंगे हुंकार

वहीं दूसरी ओर बैठक के दौरान अमित शाह ने एक-एक लोकसभी सीट की विस्तार से जानकारी ली है. उन्होंने बैठक में राज्य इकाई के नेताओं से हर सीट पर क्या स्थिति है और जीतने के लिए क्या किया जा रहा है, ये सभी सवाल पूछे हैं. केंद्रीय गृह मंत्री ने इस बैठक में बस्तर में हुए मतदान की जानकारी भी ली है.

अमित शाह ने बैठक के दौरान राज्य की नक्सली घटनाओं पर भी अपडेट लिया है. बता दें कि छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के दौरान राजनांदगांव, महासमुंद और कांकेर सीट पर चुनाव होगा. जबकि तीसरे चरण के दौरान सरगुजा, रायगढ़, जांजगीर चांपा, कोरबा, बिलासपुर, दुर्ग और रायपुर सीट पर चुनाव होगा.

Exit mobile version