Vistaar NEWS

Lok Sabha Election 2024: देर रात तक चली BJP की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, इन राज्यों की 125 सीटों पर हुई चर्चा

BJP Central Election Committee

पीएम नरेंद्र मोदी और जेपी नड्डा

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव का ऐलान अगले कुछ दिनों में होने वाला है. इस चुनाव से पहले बीजेपी के केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक सोमवार को हुई है. करीब चार घंटे तक चली इस बैठक में आठ राज्यों की 125 लोकसभा सीटों पर बीजेपी के उम्मीदवारों के नाम पर मंथन हुआ है. पहले ये बैठक बीते सप्ताह होने की संभावना थी लेकिन किन्ही वजहों से टल गई थी.

बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के अलावा तमाम नेता मौजूद रहे. सूत्रों की माने तो इस बैठक में महाराष्ट्र, कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश, बिहार, गुजरात, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और मध्य प्रदेश के अलावा कई और राज्यों के लोकसभा उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई है.

इस बैठक में मध्य प्रदेश से सीएम मोहन यादव और प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा, गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल, बिहार के दोनों डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा भी मौजूद रहे. इसके अलावा कई राज्यों के चुनाव प्रभारी, सह चुनाव प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश संगठन महासचिव और अन्य अहम नेता बैठक में शामिल हुए.

अब आ सकती है दूसरी लिस्ट

सूत्रों की मानें तो बीजेपी अब अगले एक से दो दिनों में अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर सकती है. बीजेपी की इस दूसरी लिस्ट में 125 से ज्यादा उम्मीदवार होने की संभावना है. बैठक के दौरान कई राज्यों में गठबंधन पर भी चर्चा हुई है. करीब चार घंटे तक चली बैठक में बिहार और महाराष्ट्र में एनडीए के सहयोगी दलों के साथ तालमेल पर भी बात हुई है.

ये भी पढ़ें: Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के रायसेन में बड़ा हादसा, बारात में घुसी अनियंत्रित ट्राली, 6 की मौत 10 घायल

बता दें कि इससे पहले बीजेपी की पहली लिस्ट जारी हुई थी, जिसमें 195 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया था. इस लिस्ट में यूपी, गुजरात, मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों के उम्मीदवारों के नाम थे. अब सोमवार को बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की दूसरी बैठक हुई है.

Exit mobile version