Vistaar NEWS

Lok Sabha Election 2024: BJP के केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, जारी हो सकती है उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

Lok Sabha Election 2024

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज

Lok Sabha Election 2024: BJP के केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक दिल्ली स्थिति पार्टी दफ्तर में होगी. इस दौरान बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत पार्टी के अन्य नेता मौजूद रहेंगे. सूत्रों की माने तो आगामी चुनाव को लेकर बीजेपी के उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट शुक्रवार को जारी हो सकती है.

बीजेपी के चुनाव समिति की बैठक शुक्रवार को राष्ट्रीय कार्यालय में होगी. बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट बीते सप्ताह जारी की थी. तब 195 उम्मीदवारों के नाम का एलान हुआ था. अब संभावना जताई जा रही है कि फिर से पार्टी करीब 100 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर सकती है. खास तौर पर जिन राज्यों में उम्मीदवारों के नाम एलान पहली सूची में नहीं किया गया था, उन्हें इस लिस्ट में तरजीह दी जा सकती है.

पहली लिस्ट में इन राज्यों के कोई उम्मीदवार नहीं

बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में बिहार, महाराष्ट्र, हरियाणा, पंजाब समेत कई राज्यों के एक भी उम्मीदवार का एलान नहीं किया था. अब संभावना जताई जा रही है कि इन राज्यों में शुक्रवार की बैठक में उम्मीदवारों के नाम फाइनल हो सकते हैं. गौरतलब है कि बिहार और महाराष्ट्र में गठबंधन दलों के बीच सीटों का पेंच फंसा हुआ है. सूत्रों की माने तो इसी वजह से उन राज्यों में उम्मीदवार के नाम का ऐलान पहली लिस्ट में नहीं किया गया था.

ये भी पढ़ें: रूस-यूक्रेन वॉर जोन में भारतीयों की अवैध तस्करी का खुलासा, जांच एजेंसियां सक्रिय, CBI ने की 7 शहरों में छापेमारी

बता दें कि बीजेपी की पहली लिस्ट में उत्तर प्रदेश, गुजरात, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, केरल और जम्मी कश्मीर समेत कुछ अन्य राज्यों की सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान हुआ था. इस लिस्ट में पीएम नरेंद्र मोदी के वाराणसी से चुनाव लड़ने का ऐलान किया गया था. इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुजरात की गांधीनगर सीट से चुनाव लड़ेंगे. उनके नाम का भी ऐलान पिछली लिस्ट में हुआ था.

Exit mobile version