Vistaar NEWS

Lok Sabha Election: BSP ने 11 उम्मीदवारों का किया ऐलान, पीएम मोदी के खिलाफ मुस्लिम कैंडिडेट और जौनपुर से धनंजय सिंह की पत्नी को टिकट

Mayawati

बीएसपी चीफ मायावती (फोटो- सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election 2024: बीएसपी ने मंगलवार को अपने उम्मीदवार की एक और लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में बीएसपी ने 11 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. इस लिस्ट के आने के बाद अब बीएसपी ने इस लोकसभा चुनाव में 56 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. बीएसपी ने इस लिस्ट में वाराणसी और जौनपुर जैसे चर्चित सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है.

बीएसपी ने अपनी लिस्ट में मैनपुर सीट से शिव प्रसाद यादव को टिकट दिया है, हालांकि इस सीट पर पार्टी ने पहले उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया था. लेकिन अब गुलशन देव शाक्य का टिकट काटकर शिव प्रसाद यादव को उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं बदायूं सीट से मुस्लिम खां, बरेली सीट से छोटेलाल गंगवार, सुल्तानपुर सीट से उदराय वर्मा, फर्रुखाबाद सीट से क्रांति पांडेय, बांदा सीट से मयंक द्विवेदी और डुमरियागंज सीट से ख्वाजा समसुद्दीन को उम्मीदवार बनाया है.

इन सीटों पर भी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान

पीएम नरेंद्र मोदी की वाराणसी सीट से भी बीएसपी ने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है. इस सीट पर बीएसपी ने मुस्लिम चेहरे के तौर पर अतहर जमला लारी को उम्मीदवार बनाया है. जबकि सपा के उम्मीदवार अफजाल अंसारी और बीजेपी के उम्मीदवार पारस नाथ राय के खिलाफ गाजीपुर सीट से बीएसपी ने डॉ. उमेश कुमार सिंह को अपना उम्मीदवार बना दिया है.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: BSP ने 11 उम्मीदवारों का किया ऐलान, पीएम मोदी के खिलाफ मुस्लिम और जौनपुर से धनंजय सिंह की पत्नी को टिकट

बीएसपी ने बलिया सीट से लल्लन सिंह यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है. जबकि जौनपुर सीट से बाहुबली और पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी को उम्मीदवार बना दिया है. धनंजय सिंह अभी जेल में बंद हैं और बीते महीने ही उन्हें कोर्ट ने एक मामले में सजा सुनाई थी. सजा सुनाए जाने के बाद धनंजय सिंह की पत्नी ने चुनाव लड़ने के संकेत दिए थे. लेकिन अब बीएसपी ने श्रीकला सिंह को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है.

Exit mobile version