Vistaar NEWS

Lok Sabha Election 2024: BJP के साथ वापसी की राह बना रहे पुराने सहयोगी? कई दलों से एक साथ हो रही बात, बढ़ेगा NDA का कुनबा

Chandrababu Amit Shah

गृहमंत्री अमित शाह और चंद्रबाबू नायडू (फोटो- सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले स्थानीय दलों का गठबंधन जारी है. कई दल पुराने साथियों के साथ वापस लौटने की तैयारी कर रहे हैं तो कई दल अपने लिए नए गठबंधन की राह तलाश रहे हैं. बीते कुछ दिनों के दौरान देश में चुनाव पारा हाई होते जा रहा है. जबकि दूसरी ओर इंडिया गठबंधन को उसके साथी ही झटका देने लगे हैं. हालांकि इन सबके बीच एनडीए का कुनबा बड़ा होने लगा है.

दरअसल, बीजेपी के साथ उसके कुछ पुराने साथी वापस गठबंधन करके एनडीए में आने की तैयारी कर रहे हैं. जबकि कुछ नए साथी भी एनडीए गठबंधन में आने के लिए बात कर रहे हैं. बीते दो दिनों से आरएलडी की बीजेपी के साथ बातचीत चल रही है. जबकि बुधवार की रात को टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडु ने गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की है.

इन दलों की हो सकती है वापसी

सूत्रों की माने तो दोनों दलों के बीच गठबंधन पर बात चल रही है. हालांकि इससे पहले भी चंद्रबाबू नायडू एनडीए गठबंधन में थे लेकिन बीते चुनाव से पहले अलग हो गए थे. सूत्रों की माने तो शिरोमणी अकाली दल भी बीजेपी के साथ गठबंधन करने की तैयारी कर रहा है. शिरोमणी अकाली दल पहले भी एनडीए में था. लेकिन किसान आंदोलन के वक्त दोनों दलों में खटपट बढ़ी और अभी अकाली दल का पंजाब में बीएसपी के साथ गठबंधन है.

ये भी पढ़ें: Chandigarh Mayor Election: चंडीगढ़ मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर चुनाव को चुनौती, हाईकोर्ट में याचिका दायर

इनके अलावा बीते दिनों उद्धव ठाकरे ने भी बीजेपी के प्रति नरम रुख दिखाया है. तब उन्होंने कहा था, ‘मोदी हमारे दुश्मन नहीं. हम हमेशा ही आपके साथ थे.’ हालांकि इससे पहले बिहार में जेडीयू की एनडीए में वापसी हुई है, जिसके बाद सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में एनडीए की सरकार बनी है. लेकिन एक ओर जहां एनडीए का कुनबा बड़ा हो रहा है तो दूसरी ओर इंडिया गठबंधन कमजोर होता चला जा रहा है.

Exit mobile version