Vistaar NEWS

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस के CWC की बैठक आज, मैनिफेस्टो और इन राज्यों के 30 उम्मीदवारों के नाम पर लग सकती है मुहर

Lok sabha Election 2024

कांग्रेस के कई कद्दावर नेताओं ने चुनाव लड़ने से किया इनकार

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक मंगलवार को दोपहर करीब 12 बजे होगी. इस बैठक में पार्टी के मैनिफेस्टो पर अंतिम मुहर लग सकती है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पंजाब और पश्चिम बंगाल समेत कई राज्यों के उम्मीदवारों के नाम का ऐलान हो सकता है. इस बैठक में कांग्रेस के CWC के सभी नेता मौजूद रहेंगे.

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के CWC की बैठक में मंगलवार को मैनिफेस्टो पर मुहर लगेगी. इस मैनिफेस्टो में पार्टी का फोकस 25 सूत्री कार्यक्रम में हो सकता है. इसमें महिला, किसान, जातीय जनगणना, रोजगार और युवाओं से जुड़ी कई बड़े वादों को मंजूरी मिल सकती है. कांग्रेस के वादों के झलक बीते दिनों के दौरान राहुल गांधी के भाषण में भी नजर आई है.

इस बैठक के दौरान पार्टी के 30 उम्मीदवारों की लिस्ट भी फाइनल हो सकती है. पार्टी उत्तर प्रदेश की कुछ सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर सकती है. राज्य में कांग्रेस को 17 लोकसभा सीटें मिली हैं, लेकिन अभी तक पार्टी ने एक भी उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया है. सूत्रों की मानें तो पश्चिम बंगाल में अभी कांग्रेस की लेफ्ट के साथ बातचीत चल रही है.

24 सीटों पर नाम तय- सूत्र

हालांकि पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए बंगाल की 24 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए हैं. CEC की बैठक में पहले तीन चरणों के चुनाव के लिए लगभग एक दर्जन सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय किया जाएगा. पश्चिम बंगाल और यूपी के अलावा दिल्ली के उम्मीदवारों के नाम भी मंगलवार को फाइनल होने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें: ऐसे ही नहीं बंगाल में अकेले चुनाव लड़ रही TMC, जानिए कांग्रेस से गठबंधन न करने के पीछे ‘दीदी’ का नंबर गेम

दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी गठबंधन में चुनाव लड़ रहे हैं. इस चुनाव में कांग्रेस को उत्तर पश्चिम दिल्ली, चांदनी चौक और उत्तर पूर्वी दिल्ली की सीट मिली है. इन तीनों ही सीटों पर संभावित उम्मीदवारों की लिस्ट तैयार हो गई है. इस लिस्ट में से तीन उम्मीदवारों का नाम मंगलवार को फाइनल होने की संभावना है.

Exit mobile version