Vistaar NEWS

Lok Sabha Election 2024: प्रियंका गांधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर सस्पेंस, कांग्रेस के 60 उम्मीदवारों के नाम फाइनल!

Priyanka Gandhi Vadra

कांग्रेस महासचिव प्रियंक गांधी (फोटो- सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव के ऐलान में अब कुछ ही दिन बचे हैं, जिसको लेकर कांग्रेस ने अपनी रणनीति को धार देने शुरू कर दिया है. कांग्रेस में आगामी चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम पर मंथन चल रहा है. इसी क्रम में गुरुवार को कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई है. सूत्रों की माने तो इस बैठक में पार्टी के 60 उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई है.

कांग्रेस में 60 सीटों पर पार्टी के उम्मीदवारों के नाम फाइनल हो गए हैं. वहीं प्रियंका गांधी को लेकर अभी सस्पेंस बना हुआ है. बैठक के दौरान कई बड़े नेताओं का नाम फाइनल कर दिया गया है. पूर्व सीएम भूपेश बघेल को राजनंदगांव से उम्मीदवार बनाया जा सकता है. वहीं पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी फिर से केरल की वायनाड सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, अभी वह इसी सीट से सांसद हैं.

शशि थरूर का नाम फाइनल

इसके अलावा तिरुअंनतपुरम सीट से पार्टी शशि थरूर को फिर अपना उम्मीदवार बनाने जा रही है. अभी मौजूदा वक्त में वह इसी सीट से सांसद हैं. सूत्रों की माने तो गुरुवार को हुई बैठक के दौरान पार्टी ने दस राज्यों की जिन 60 सीटों पर चर्चा की है उनमें दिल्ली की तीन सीटें भी शामिल है जो इंडिया गठबंधन के तहत कांग्रेस को मिली है.

ये भी पढ़ें: International Women’s Day: महिला दिवस पर पीएम मोदी ने दिया तोहफा, LPG की कीमत में 100 रुपए की छूट का किया ऐलान

सूत्रों की माने तो जिन दस राज्यों के उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई है वो राज्य दिल्ली, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, तेलंगाना, केरला, लक्षद्वीप, मेघालय, त्रिपुरा, सिक्किम और मणिपुर शामिल हैं. गौरतलब है कि दिल्ली में कांग्रेस इंडिया गठबंधन के तहत आम आदमी पार्टी के साथ चुनाव लड़ रही है.

इस गठबंधन के तहत आम आदमी पार्टी को चार सीटें मिली है. AAP ने दिल्ली की अपने हिस्से की चारों सीटों पर उम्मीदवार के नाम का ऐलान बीते दिनों ही कर दिया था. जबकि बीजेपी ने भी राज्य की पांच सीटों पर उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है.

Exit mobile version