Vistaar NEWS

Lok Sabha Election 2024: गृहमंत्री अमित शाह ने गांधीनगर सीट से किया नामांकन, CM भूपेंद्र पटेल भी रहे मौजूद

Home Minister Amit Shah

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (फोटो- सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए तीसरे चरण के नामांकन के अंतिम दिन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपना नामांकन किया है. उन्होंने गुजरात की गांधीनगर सीट से नामांकन किया. उनके नामांकन के दौरान गुजरात के सीएम भूपेश पटेल भी मौजूद रहे. बीजेपी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को गांधीनगर सीट से उम्मीदवार बनाया है, वह मौजूदा वक्त में इसी सीट से सांसद हैं.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नामांकन के बाद कहा, “आज मैंने गांधीनगर सीट से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. यह मेरे लिए गर्व की बात है कि इस सीट का प्रतिनिधित्व लालकृष्ण आडवाणी, अटल जी ने किया और जिस सीट से नरेंद्र मोदी खुद मतदाता हैं. मैं इस सीट से 30 साल तक विधायक, सांसद रहा हूं. इस क्षेत्र की जनता ने मुझे बहुत प्यार दिया है.”

शेयर की ये तस्वीरें

उन्होंने नामांकन के दौरान की तस्वीरें अपने सोशल मीडिया के एक्स प्लेट फॉर्म पर शेयर की है. उन्होंने तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, ‘आज गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन किया. मोदी जी के नेतृत्व में बीते 5 सालों में क्षेत्र की जनता का सेवा करने का जो अवसर मिला, उसे इस लोकसभा चुनाव में क्षेत्रवासियों के आशीर्वाद से आगे बढ़ाने के लिए उत्सुक हूं.’

ये भी पढ़ें: Nestle: क्या सेरेलैक में मिलाई जाती है ज्यादा चीनी? केंद्र सरकार का बड़ा एक्शन, उचित कार्रवाई शुरू करने के दिए निर्देश

तस्वीरें शेयर करते हुए उन्होंने आगे लिखा- मुझे विश्वास है कि गांधीनगर की जनता अपना आशीर्वाद देकर ‘फिर एक बार मोदी सरकार’ लाने में बड़ा योगदान देगी. गौरतलब है बीते चुनाव में अमित शाह ने यहां कांग्रेस प्रत्याशी को करीब 5.57 लाख वोटों के अंतर से हराया था.

बता दें कि गांधीनगर लोकसभा सीट पर 1991 में लाल कृष्ण आडवाणी, 1996 में अटल बिहारी वाजपेयी और फिर 1998, 1999, 2004, 2009 के बाद 2014 के चुनाव में लाल कृष्ण आडवाणी सांसद चुने गए थे. गांधी नगर सीट को बीजेपी का गढ़ माना जाता है.

Exit mobile version