Vistaar NEWS

Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी का आजमगढ़ दौरा आज, 34 हजार करोड़ से ज्यादा की देंगे सौगात, एयरपोर्ट और यूनिवर्सिटी का होगा लोकार्पण

PM Narendra Modi

पीएम नरेंद्र मोदी

Lok Sabha Election 2024: पीएम नरेंद्र मोदी अपने उत्तर प्रदेश के दौरे पर शनिवार की रात को वाराणसी पहुंचे. अब रविवार को पीएम मोदी आजमगढ़ के दौरे पर रहेंगे. यहां प्रधानमंत्री यूपी समेत देश के सात राज्यों को 34,676 करोड़ की 782 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण कर सौगात देंगे. इस कार्यक्रम को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

पीएम मोदी शनिवार को वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे, जहां सीएम योगी आदित्यनाथ और यूपी बीजेपी के अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने उनका स्वागत किया. इसके बाद प्रधानमंत्री ने 30 किलो मीटर लंबा रोड शो किया. इस दौरान उनका कार्यकर्ताओं ने पुष्पवर्षा कर ढोल-नगाड़ों के साथ स्वागत किया.

करीब एक घंटे के रोड शो के बाद पीएम मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे जहां भव्य षोडशोपचार विधि से पूजन किया. इसके बाद प्रधानमंत्री ने त्रिशूल उठाकर ‘हर हर महादेव’ का जयघोष किया और बाबा विश्वनाथ से 2024 की जीत के लिए आर्शीवाद लिया और फिर गर्भगृह में आरती की.

चुनावी शंखनाग का संदेश

प्रधानमंत्री ने काशी विश्वनाथ मंदिर में पुजारियों के साथ बातचीत की और त्रिशूल दिखाकर चुनावी शंखनाग का संदेश दिया. इस दौरान मंदिर न्यास प्रशासन ने पीएम मोदी को श्रृंगार मुकुट भेंट कर आशीष दिया. गौरतलब है कि पीएम मोदी 15 दिनों में दूसरी बार अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे हैं. पीएम के स्वागत में लोगों ने जगह-जगह शंखनाद, डमरुवादन और घंटा घड़ियाल बजाए.

ये भी पढ़ें: Varanasi Lok Sabha Seat: सपा-बसपा को कभी नहीं मिली जीत, पीएम मोदी ने बनाया अभेद्य किला, जानें इस सीट का जातीय और सियासी समीकरण

अब रविवार को पीएम मोदी आजमगढ़ में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान मंदुरी एयरपोर्ट आजमगढ़ और महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वद्यालय का लोकार्पण होगा. रविवार को नागरिक उड्डयन मंत्रालय की 15, रेलवे की 11, जल शक्ति मंत्रालय की पांच, आवास और शहरी मंत्रालय की दो और ग्रामीण विकास मंत्रालय की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास होगा.

बता दें कि पीएम मोदी ऐसे वक्त में यूपी के दौरे पर आए हैं जब कुछ ही दिनों में लोकसभा चुनाव का एलान होने वाला है. बीते कुछ सप्ताह के दौरान प्रधानमंत्री तीसरी बार उत्तर प्रदेश के दौरे पर आए हैं.

Exit mobile version