Vistaar NEWS

Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी बोले- ‘आजमगढ़ का सितारा चमक रहा, एक जमाना था जब दिल्ली से होता था कार्यक्रम’

PM Narendra Modi

पीएम नरेंद्र मोदी (फोटो- सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को आजमगढ़ में एक जनसभा को संबोधित किया. इससे पहले उन्होंने वर्चुअल माध्यम से कई स्थानों पर हवाई अड्डों का उद्घाटन करेंगे और विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी. इसके बाद जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “आज आजमगढ़ का सितारा चमक रहा है. एक जमाना था जब दिल्ली से कार्यक्रम होता था और देश के अलग-अलग जगहों से लोग जुड़ते थे. आज आजमगढ़ में कार्यक्रम हो रहा है और देश के अलग-अलग जगहों से लोग जुड़े हैं.”

पीएम मोदी ने कहा, ‘आज केवल आजमगढ़ ही नहीं, बल्कि पूरे देश के लिए कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ यहां से हो रहा है. जिस आजमगढ़ को देश के पिछड़े इलाकों में गिनते थे, आज वही देश के लिए विकास का नया अध्याय लिख रहा है. आज आजमगढ़ से कई राज्यों में करीब 34 हजार करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है.’

कोई चुनाव के चश्मे से न देखे- पीएम मोदी

उन्होंने कहा, “2024 में भी किए जा रहे शिलान्यासों को भी कोई चुनाव के चश्मे से न देखे, ये विकास के लिए मेरी अनंत यात्रा का परिणाम है. मैं 2047 तक, देश को विकसित भारत बनाने के लिए तेज गति से दौड़ रहा हूं और देश का तेज गति से दौड़ा रहा हूं.”

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election: भाजपा ने बढ़ाई दावेदारों की धड़कनें, CEC की बैठक टली… जानिए कब आ सकती है उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

प्रधानमंत्री ने कहा, “पिछले कई दिनों से मेरे समय की मर्यादा के कारण मैं एक ही स्थान से देश के अनेकों प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण कर रहा हूं. जब लोग सुनते हैं कि देश में एक साथ इतने हवाई अड्डे, रेलवे स्टेशन, IIM, AIIMS लोग अचरज हो जाते हैं.”

पीएम ने कहा कि लोग कहते हैं कि ये चुनाव का मौसम है, चुनाव के मौसम में पहले क्या होता था? पहले की सरकारों में बैठे लोग जनता की आंख में धूल झोंकने के लिए घोषणाएं कर देते थे, कभी-कभी इनकी हिम्मत इतनी होती थी की सदन में भी रेलवे की घोषणाएं घोषित कर देते थे.

Exit mobile version