Vistaar NEWS

Lok Sabha Election 2024: रायबरेली और अमेठी से चुनाव लड़ेगा गांधी परिवार? कांग्रेस के हाईकमान से हुई डिमांड

Rahul Priyanka Gandhi

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश कांग्रेस के चुनाव समिति की बैठक रविवार को लखनऊ में हुई है. इस बैठक के दौरान एक प्रस्ताव पास कर दिल्ली भेजा गया है. इस प्रस्ताव कहा गया है कि गांधी परिवार को अमेठी और रायबरेली सीट से चुनाव लड़ना चाहिए. कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से इस प्रस्ताव के जरिए मांग ऐसे वक्त में की गई है जब पहली लिस्ट में राहुल गांधी के वायनाड से चुनाव लड़ने का ऐलान हो चुका है.

दरअसल, बीते दिनों राज्यसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को राजस्थान से अपना उम्मीदवार बनाया था. जिसके बाद अब वह राज्यसभा की सदस्य हो गई हैं. जबकि पिछले लोकसभा चुनाव में अमेठी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को हरा दिया था, जिसके बाद अब फिर से कांग्रेस ने फिर राहुल गांधी को वायनाड से प्रत्याशी बना दिया है.

दोनों सीटों पर हुई विस्तृत चर्चा

लखनऊ में रविवार को यूपी कांग्रेस के चुनाव समिति की बैठक हुई है. ये बैठक यूपी कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडेय की अध्यक्षता में हुई है. इस बैठक में यूपी में 17 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर मंथन हुआ है. सूत्रों की माने तो बैठक के दौरान रायबरेली और अमेठी लोकसभा सीटों पर विस्तृत चर्चा हुई है. इस चर्चा के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष को प्रस्ताव भेजा गया है.

ये भी पढ़ें: Electoral Bonds: इलेक्टोरल बॉन्ड मामले में आज सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट, SBI ने की थी डेडलाइन बढ़ाने की मांग

बैठक के बाद इस संबंध में जानकारी देते हुए अविनाश पांडेय ने कहा, ‘अमेठी और रायबरेली में कार्यकर्ताओं के साथ-साथ पदाधिकारियों की भावनाओं के आधार पर हाईकमान को प्रस्ताव भेज गया है. हालांकि इसपर अंतिम फैसला पार्टी हाईकमान का होगा.’

गौरतलब है कि यूपी कांग्रेस के चुनाव समिति की बैठक करीब दो घंटे तक चली. इस बैठक के दौरान हर सीट पर प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा हुई है. सूत्रों की माने तो वाराणसी से अजय राय, सहारनपुर से इमरान मसूद और बाराबंकी से तनुज पुनिया के नाम का प्रस्ताव भेजा गया है.

Exit mobile version