Vistaar NEWS

Lok Sabha Election 2024: 8 से 10 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले की पार्टी, BJP के सामने रखी ये डिमांड

Ramdas Athawale

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले

Lok Sabha Election 2024: देश में अगले महीने लोकसभा चुनाव का एलान होने वाला है. इस चुनाव से पहले बीजेपी के सहयोगी एनडीए गठबंधन के तहत सीटों के बंटवारे को लेकर अब दबाव बनाने लगे हैं. इसी झलक कई पार्टियों के नेताओं के बयानों में झलक रही है. अब केंद्रीय मंत्री रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया(ए) के अध्यक्ष रामदास आठवले के बयान ने चौंका दिया है.

केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने गुरुवार को अपने बयान के जरिए महाराष्ट्र से बाहर भी चुनाव लड़ने के संकेत दिए हैं. उन्होंने कहा, ‘हमारी पार्टी 8-10 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. महाराष्ट्र में हमें 1-2 सीट मिलनी चाहिए. हमारी कोशिश है कि हमें कुल 8-10 सीटें मिलें.’ रामदास आठवले का बयान ऐसे वक्त में आया है जब सहयोगी दलों के साथ बीजेपी सीट बंटवारे पर चर्चा कर रही है.


अभी महाराष्ट्र में एनडीए की सरकार है और इस सरकार में बीजेपी के साथ अजीत पवार के गुट वाली एनसीपी, शिंदे गुट की शिवसेना और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया भी शामिल है. इन दलों के बीच अभी सीटों के बंटवारे पर चर्चा चल रही है. सूत्रों की माने तो अगले कुछ दिनों के अंदर ही सीट बंटवारे का एलान हो सकता है.

किस सीट से चुनाव लड़ेंगे RPI

रामदास आठवले ने अपने बयान में आगामी लोकसभा चुनाव में शिरडी या सोलापुर सीट से चुनाव लड़ने के संकेत भी दिए हैं. हालांकि उन्होंने बीजेपी आलाकमान से चर्चा के बाद इसपर अंतिम फैसला करने की बात कही है. उन्होंने कहा कि मैं शिरडी या सोलापुर से चुनाव लड़ने के बारे में विचार कर रहा हूं. अभी मेरी पार्टी का लोकसभा में एक भी सदस्य नहीं है.

ये भी पढ़ें: 1993 सीरियल बम ब्लास्ट केस: आतंकी सैयद अब्दुल करीम टुंडा बरी, टाडा कोर्ट ने सुनाया फैसला, अजमेर की जेल में है बंद

उन्होंने अपने बयान के जरिए लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्छा भी जाहिर की है. लेकिन इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि अपने चुनाव लड़ने का फैसला वो पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा से बातचीत के बाद लेंगे. बता दें कि रामदास आठवले पिछली मोदी सरकार में भी एनडीए गठबंधन के साथ थे.

Exit mobile version