Vistaar NEWS

Lok Sabha Election: इंडिया अलायंस को एक और झटका, पंजाब में 13 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी AAP

केजरीवाल और भगवंत मान

केजरीवाल और भगवंत मान

Lok Sabha Election: पश्चिम बंगाल के बाद इंडिया गठबंधन को एक और बड़ा झटका पंजाब में लगा है. बुधवार को सीएम भगवंत मान ने ऐलान किया कि पंजाब में आम आदमी पार्टी सभी 13 सीटों पर आगामी लोकसभा चुनाव में अकेले लड़ेगी. भगवंत मान ने कहा कि पंजाब के सीटों पर किसी से समझौता नहीं होगा.

मान बोले- देश में पंजाब बनेगा हीरो, आम आदमी पार्टी 13-0

पंजाब के सीएम मान ने ये घोषणा तब की है जब तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि टीएमसी कांग्रेस के साथ किसी भी तरह की चर्चा नहीं कर रही है और उनकी पार्टी राज्य में लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी. मान ने कहा, “देश में पंजाब बनेगा हीरो, आम आदमी पार्टी 13-0.” उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा, “आप पंजाब में कांग्रेस के साथ नहीं जा रही है.”

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: नीतीश, अखिलेश के बाद ‘एकलो चलो’ की राह पर ममता दीदी, अब ‘इंडिया’ अलायंस का क्या होगा?

AAP ने चंडीगढ़ नगर निगम के मेयर चुनाव में की थी कांग्रेस की मदद

इस महीने की शुरुआत में भगवंत मान ने अपना रुख नरम करते हुए संकेत दिया था कि कांग्रेस के साथ किसी भी गठबंधन पर अंतिम फैसला आलाकमान करेगा. इसके बाद, AAP ने चंडीगढ़ नगर निगम के मेयर चुनाव में कांग्रेस के साथ सहयोग किया. हालांकि, अब भगवंत मान ने साफ कर दिया है कि राज्य में आम आदमी पार्टी अकेले चुनाव लड़ने जा रही है. कांग्रेस के साथ प्रदेश की सभी 13 लोकसभा सीट पर कोई समझौता नहीं होगा.

यह भी पढ़ें: क्या तीसरे मोर्चे की हो रही तैयारी? ममता के ‘ऐलान-ए-जंग’ के बाद बदल रही है सियासी हवा

रास्ते में कभी-कभी स्पीड ब्रेकर आ जाते हैं: कांग्रेस

बता दें कि ममता बनर्जी और भगवंत मान के ऐलान के बाद कांग्रेस का बयान भी सामने आ गया है. पार्टी के महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि ममता बनर्जी इंडिया गठबंधन का अहम हिस्सा हैं. रास्ते में कभी-कभी स्पीड ब्रेकर आ जाते हैं. हम कोई बीच का रास्ता निकाल लेंगे. उन्होंने कहा कि वे हमारे साथ हैं और हम इसका डटकर मुकाबला करेंगे. अगर उन्होंने कोई बयान दिया है, तो यह एक रणनीति का हिस्सा हो सकता है. इंडिया गठबंधन में कोई मुद्दा नहीं है. कांग्रेस के महासचिव ने कहा कि हम बीजेपी के खिलाफ डटकर मुकाबला कर रहे हैं और करेंगे.

 

 

Exit mobile version