Vistaar NEWS

Lok Sabha Election: ममता बनर्जी को बड़ा झटका, अर्जुन सिंह-दिब्येंदु अधिकारी ने थामा भाजपा का दामन

Lok Sabha Election

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव से पहले ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस (TMC) को बड़ा झटका लगा है. टीएमसी के सांसद अर्जुन सिंह और दिब्येंदु अधिकारी ने भाजपा का दामन थाम लिया है. भाजपा मुख्यालय में अमित मालवीय की मौजूदगी में दोनों नेता पार्टी में शामिल हुए.

बता दें कि अर्जुन सिंह ने गुरुवार को भाजपा में शामिल होने का ऐलान किया था. वह पश्चिम बंगाल की बैरकपुर से टिकट नहीं मिलने के कारण टीएमसी से नाराज चल रहे थे. उन्होंने पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा के टिकट पर ही बैरकपुर से जीत दर्ज की थी. हालांकि बाद में सिंह तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए. उन्होंने 2019 के चुनाव में पूर्व रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी को हराया था.

ये भी पढ़ेंः भतीजे को तरजीह देने पर चाचा नाराज, सीट शेयरिंग पर पशुपति की चेतावनी, बोले- नहीं मिला सम्मान तो हम कहीं भी जाने को स्वतंत्र

तमलुक से टीएमसी सांसद दिब्येंदु अधिकारी ने भी पार्टी को अलविदा कह दिया है. आपको बता दें कि दिब्येंदु पश्चिम बंगाल भाजपा के वरिष्ठ नेता और विधनसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी के भाई हैं. वह पिछले लोकसभा चुनाव में तमलुक से टीएमसी के टिकट पर चुनाव जीते थे. हालांकि, इस बार दिब्येंदु की जगह टीएमसी ने देवांशु भट्टाचार्य को टिकट दिया है. ये क्षेत्र अधिकारी परिवार का गढ़ माना जाता रहा है.

बंगाल की सभी सीटों पर टीएमसी ने उतारे उम्मीदवार

टीएमसी ने पश्चिम बंगाल की सभी लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार उतार दिए हैं. पार्टी ने कूच बिहार (एससी) से जगदीश सी बसुनिया, अलीपुरद्वार (एसटी) से प्रकाश चिक बड़ाइक, जलपाईगुड़ी (एससी) से निर्मल चौधरी रॉय, दार्जिलिंग से गोपाल लामा, रायगंज से कृष्णा कल्याणी, बालुरघाट से बिप्लब मित्रा, मालदा उत्तर से प्रसून बनर्जी, मालदा दक्षिण से शाहनवाज अली रैहान, जंगीपुर से खलीलुर्रहमान, बहरामपुर से युसूफ पठान, मुर्शिदाबाद से अबू ताहेर खान, कृष्णानगर से महुआ मोइत्रा, रानाघाट (एससी) से मुकुट मणि अधिकारी, बोंगांव से विश्वजीत दास, बैरकपुर से पार्थ भौमिक, बीरभूम से शताब्दी रॉय, आसनसोल से शत्रुघ्न सिन्हा, तमलुक से देवांशु भट्टाचार्य, कोलकाता दक्षिण से माला रॉय, जादवपुर से सायोनी घोष को उम्मीदवार बनाया है.

 

Exit mobile version