Vistaar NEWS

Lok Sabha Election: पश्चिम बंगाल में मतदान से पहले टीएमसी नेता की हत्या, चुनावी रंजिश का मामला

बंगाल में बवाल

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के छठे चरण में शनिवार को देश की 58 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. इस बीच पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर से एक बड़ी घटना सामने आई है. यहां तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेता की बेरहमी से हत्या कर दी गई. आरोप है कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनकी हत्या की.

जानकारी के मुताबिक, घटना पूर्वी मिदनापुर के महिषादल की है. मरने वाले नेता की पहचान शेख मैबुल के रूप में हुई है. टीएमसी के एक स्थानीय नेता ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि मैबुल कल रात करीब 11 बजे पार्टी कार्यकर्ता को छोड़ने के बाद बाइक से घर लौट रहे थे. तभी उन पर भाजपा के कार्यकर्ताओं ने धारदार हथियार से हमला कर दिया, जिससे उनकी मौत हो गई.

ये भी पढ़ेंः ‘राज्यसभा सीट ऑफर की थी, लेकिन…’, स्वाति मालीवाल और अभिषेक मनु सिंघवी को लेकर केजरीवाल का बड़ा खुलासा

टीएमसी नेता ने कहा कि मैबुल की मौत हो जाने के बाद आरोपियों ने उनके शव को तालाब में भी फेंक दिया था. पुलिस फिलहाल पूरे मामले की जांच कर रही है.

नंदीग्राम में महिला भाजपा नेता की हत्या

इससे पहले नंदीग्राम के सोनचूरा में बुधवार देर रात हिंसा भड़क उठी थी. तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों पर आरोप है कि उन्होंने धारदार हथियार से भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला किया. इस घटना में भाजपा की महिला कार्यकर्ता रथीबाला आड़ी की मौत हो गई, जबकि आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए हैं.

बंगाल की इन सीटों पर डाले जा रहे वोट

लोकसभा चुनाव के छठे चरण में पश्चिम बंगाल की आठ सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. इनमें झाड़ग्राम, मेदिनीपुर, पुरुलिया, तमलुक, कांठी, घाटाल, बांकुड़ा और बिष्णुपुर शामिल हैं.

Exit mobile version