Vistaar NEWS

Lucknow: लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में पठन-पाठन का अनूठा नजारा, चिकित्सा शिक्षा प्रशिक्षण के प्रति की गई बड़ी पहल

डॉक्टर राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान लखनऊ

डॉक्टर राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान लखनऊ

Lucknow: डॉक्टर राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान लखनऊ में निदेशक प्रोफेसर सी० एम० सिंह के नेतृत्व में एक अनूठी कार्यशाला का आयोजन किया गया. 9 से 11 मई के बीच चले इस कार्यशाला में पठन-पाठन के तरीकों पर विस्तार से विमर्श हुआ.

इस अद्भुत कार्यशाला का आयोजन लोहिया संस्थान की मेडिकल एजुकेशन यूनिट की विभागाध्यक्ष माइक्रोबायोलॉजी व संस्थान की एग्जीक्यूटिव रजिस्ट्रार डॉक्टर ज्योत्सना अग्रवाल के मार्गदर्शन व संस्थान के डीन डॉक्टर प्रद्युम्न सिंह के संरक्षण में किया गया. कार्यक्रम के आयोजन सचिव डॉक्टर मनीष कुमार सिंह रहे.

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh News: मदर्स डे पर सीएम विष्णुदेव साय ने अपनी मां के लिए शेयर किया पोस्ट, प्रदेश की माताओं को किया प्रणाम

अध्यापकों को तीन दिन तक पढ़ाने और प्रशिक्षित करने वालों में रिसोर्स फैकल्टी में डॉ० अरविंद सिंह (कम्युनिटी मेडिसिन विभाग), डॉ० नम्रता पुनीत अवस्थी (पैथोलॉजी विभाग), डॉ० विभा गंगवार (फिजियोलॉजी विभाग), डॉ० नवबीर पसरिचा (एनाटॉमी विभाग), डॉ० रितु करौली (मेडिसिन विभाग), डॉक्टर रिचा चौधरी (फोरेंसिक विभाग), डॉक्टर शितांशु श्रीवास्तव (बाल रोग विभाग), एवं स्वयं प्रो० (डाॅ०) ज्योत्सना अग्रवाल व डॉ० मनीष सिंह की मुख्य भूमिका रही.

डीन प्रो० प्रद्युम्न सिंह ने कार्यशाला की सराहना की और इसमें शामिल सदस्यों को प्रशस्ति प्रमाण पत्र सौंपे. निदेशक ने इस बात पर जोर दिया कि अध्यापकों का स्वयं का यह प्रशिक्षण विकसित भारत योजना के अंतर्गत राष्ट्र की नींव को मजबूत करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका प्रदान करेगा. कार्यक्रम में प्रशिक्षण प्राप्त किये विद्यार्थी अध्यापकों में संस्थान के 28 चुनिंदा संकाय सदस्यों की प्रतिभागिता रही.

Exit mobile version