Vistaar NEWS

महाराष्ट्र में कांग्रेस के लिए टेंशन बना 85-85 का फॉर्मूला! प्रत्याशी ने वापस किया टिकट, सीट शेयरिंग बना राह का रोड़ा

Maharashtra Assembly Election 2024

महाराष्ट्र कांग्रेस के सामने आंतरिक कलह

Maharashtra Assembly Elections 2024: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले महाविकास अघाड़ी में सीट शेयरिंग को लेकर उथल पुथल की स्थिति बनी है. वहीं, दूसरी ओर कम सीटें मिलने के चलते कांग्रेस में टिकट बंटवारे से अंदरूनी बगावत की चिंगारी भड़कने की संभावनाएं बढ़ती हुई नजर आ रही है. यह कांग्रेस के लिए टेंशन इसलिए भी है क्योंकि पार्टी के एक प्रत्याशी ने अपना टिकट ही वापस करने का ऐलान कर दिया है.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए विपक्षी गठबंधन MVA में एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना उद्धव गुट के बीच 85-85 सीटों का फॉर्मूला तय हुआ है. जिसके बाद से कांग्रेस अब तक उम्मीदवारों की 3 लिस्ट जारी कर चुकी है, जिसमें कुल 87 नाम हैं. मतलब साफ है कि पार्टी अपने कोटे के सभी सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. लेकिन, अब पार्टी में सीट बंटवारे को लेकर टेंशन सामने आ रही है. पार्टी के नेता सचिन सावंत ने अपना टिकट ही वापस कर दिया है.

ये भी पढ़ें-“राजनीति में त्याग की कोई जगह नहीं”,अखिलेश यादव के शब्दों में छिपा है बड़ा सियासी संदेश, महाराष्ट्र में हो सकता है ‘खेला’

मनपसंद सीट न मिलने पर चुनाव लड़ने से इनकार

अपने बेबाक बोल के लिए मशहूर कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता सचिन सावंत मनपसंद सीट न मिलने से नाराज हैं. पार्टी ने मुंबई के अंधेरी वेस्ट सीट से टिकट देकर उन्हें उम्मीदवार बनाया है. लेकिन वे यहां से चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर उन्होंने अपनी नाराजगी जाहिर की और कहा कि वे मुंबई के बांद्रा ईस्ट से चुनाव लड़ना चाहते हैं.

सचिन सावंत ने की सीट बदलने की मांग

सचिन सावंत ने कहा कि मैं जिस सीट से चुनाव लड़ना चाहता था, वह निर्वाचन क्षेत्र शिवसेना यूबीटी पार्टी के खाते में चली गई है. मैंने अंधेरी पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए टिकट नहीं मांगी थी. हालांकि, पार्टी के वरिष्ठजनों द्वारा मुझ पर दिखाए गए विश्वास के लिए तहे दिल से धन्यवाद! लेकिन मैंने महाराष्ट्र कांग्रेस पार्टी प्रभारी रमेश चेन्नितला से पार्टी के फैसले को बदलने का अनुरोध किया है.

गौरतलब है कि कांग्रेस ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की थी और इसमें 48 उम्मीदवारों की घोषणा हुई थी. पार्टी ने दूसरी सूची में 23 और फिर तीसरी सूची में 16 उम्मीदवारों की घोषणा की है. वहीं भाजपा और शरद पवार के नेतृत्व वाली राकांपा ने भी 22- 22 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की है.

Exit mobile version