Vistaar NEWS

Maharashtra Election: विधानसभा चुनाव के लिए शिवसेना यूबीटी की पहली लिस्ट जारी, 65 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान

Maharashtra Assembly Election 2024

उद्धव ठाकरे, ( प्रमुख, शिवसेना यूबीटी )

Maharashtra Assembly Election 2024: शिवसेना (उद्धव ठाकरे) ने बुधवार को महा विकास अघाड़ी के बीच सीटों के विवाद के बीच 65 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. उद्धव ठाकरे गुट की ओर से बुधवार को उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है. ठाकरे समूह ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के खिलाफ कोपरी निर्वाचन क्षेत्र से केदार दिघे की उम्मीदवारी की घोषणा की है. केदार दिघे आनंद दिघे के भतीजे हैं. एकनाथ शिंदे के गढ़ ठाणे सीट पर पूर्व सांसद राजन विखारे और चालीसगांव से उन्मेश पाटिल को उम्मीदवार बनाया गया है.

पचोरा में शिंदे विधायक किशोर अप्पा पाटिल के खिलाफ ठाकरे की चचेरी बहन वैशाली सूर्यवंशी को उम्मीदवार बनाया गया है. बालापुर में एक बार फिर नितिन देशमुख को मौका दिया गया है. इस अवसर पर संजय राउत ने कहा कि पिछले कई दिन से लोग पूछ रहे थे कि एमवीए की सीट शेयरिंग होगी कि नहीं या कब होगी, लेकिन अभी बैठक शरद पवार के साथ हुई और आसानी से हुई.

ये भी पढ़ें- एक की RSS से करीबी, दूसरा मंझा हुआ राजनेता, कैसे वायनाड का किला भेद पाएंगी प्रियंका गांधी?

महा विकास अघाड़ी में 85-85 सीटों का फार्मूला

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि हमने तय किया है कि कांग्रेस, एनसीपी (शरद पवार गुट) और शिवसेना (यूबीटी) 85-85 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि बाकी की सीटों पर हम समाजवादी पार्टी सहित अपने गठबंधन दलों से बात करेंगे और कल तक उन्हें मंजूरी मिल जाएगी. हम महा विकास अघाड़ी के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं और हम सरकार बनाएंगे.

वर्ली से चुनाव लड़ेंगे आदित्य ठाकरे

शिवसेना यूबीटी ने आदित्य ठाकरे को वर्ली से चुनाव लड़ाने का फैसाल किया है. जबकि ठाणे सीट से राजन विचारे को टिकट दिया गया है. रत्नागिरि से सुरेंद्रनाथ माने को चुनावी मैदान में उतार गया है. इसके साथ ही कोपरी-पाचपाखाड़ी से केदार दिघे, ठाणे से राजन विचारे, ऐरोली से एमके मढवी, मागाठाणे से उदेश पाटेकर, विक्रोली से सुनील राउत को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है.

इसके अलावा भांडुप वेस्ट से रमेश कोरगावकर, जोगेश्वरी ईस्ट से अनंत नर, दिंडोशी से सुनील प्रभु, गोरेगांव से समीर देसाई, चेंबूर से प्रकाश फातर्पेकर, अंधेरी ईस्ट से ऋतुजा लटके, कुर्ला से प्रविणा मोरजकर, कलीना से संजय पोतनीस, वांद्रे से वरुण सरदेसाई को टिकट दिया गया है.

Exit mobile version