Vistaar NEWS

शिवाजी महाराज की प्रतिमा ढहने के मामले में पुलिस का बड़ा एक्शन, स्ट्रक्चरल कंसल्टेंट चेतन पाटील गिरफ्तार

Maharashtra News

छत्रपति शिवाजी की क्षतिग्रस्त मूर्ति

Maharashtra News: महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग में राजकोट किला पर छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा गिरने का मामला सामने आया था. महाराष्ट्र में इस मामले पर सियासत भी गरमाई हुई थी. वहीं पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज की थी और कांट्रेक्टर और आर्किटेक्ट जयदीप आप्टे के अलावा स्ट्रक्चरल कंसल्टेंट चेतन पाटील को आरोपी बनाया था. इस बीच, कोल्हापुर पुलिस ने स्ट्रक्चरल कंस ल्टेंटचेतन पाटील को बीती रात गिरफ्तार कर लिया है.

कोल्हापुर पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा के स्ट्रक्चरल कंसल्टेंट चेतन पाटिल को पुलिस ने हिरासत में लिया. उन्हें कोल्हापुर से हिरासत में लिया गया था. सिंधुदुर्ग पुलिस में दर्ज FIR में उनका नाम शामिल था. कोल्हापुर पुलिस की स्थानीय अपराध शाखा की एक टीम ने कल रात करीब 12.30 बजे पता लगाया और चेतन को हिरासत में लिया और उसे सिंधुदुर्ग पुलिस को सौंप दिया गया है.

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने लोक निर्माण विभाग को शिवाजी महाराज की एक भव्य प्रतिमा स्थापित करने के लिए देश के सर्वश्रेष्ठ मूर्तिकारों, सिविल इंजीनियरों और विशेषज्ञों की एक समिति नियुक्त करने का निर्देश दिया है.

सीएम शिंदे ने कहा कि यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है और इससे छत्रपति शिवाजी महाराज के समर्थकों में आक्रोश व्याप्त है. उन्होंने आगाह किया कि हमें बहुत ही सावधान रहने की जरूरत है, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों. मुख्यमंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि इस प्रतिमा के ध्वस्त होने के बाद छत्रपति शिवाजी महाराज की दूसरी प्रतिमा का निर्माण किया जाएगा, जो उनके छवि के अनरूप हो. बता दें कि पिछले साल नौसेना दिवस के अवसर पर इस प्रतिमा का अनावरण पीएम मोदी ने किया था.

Exit mobile version